उत्तर प्रदेश

यूपी में आज सामान्य रहेगा मौसम, बरेली, मुजफ्फरनगर में लुढ़का पारा, जानिए मौसम का हाल

There will be no change in the weather of UP today. Know the weather news
x

यूपी के मौसम में आज नही होगा कोई बदलाव

उत्तर प्रदेश के मौसम में आज ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है। यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम सामान्य बने रहने की उम्मीद है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में आज कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। ना ही अभी कड़ाके की ठंड को लेकर किसी तरह की मौसम विभाग द्वारा कोई चेतावनी ही जारी हुई है। पिछले दिनों की तरह ही आज मौसम बने रहने की उम्मीद है। हालांकि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में जरूर गिरवाट या बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसके कारण रात में हो रही ठंडक इसी तरह बरकरार रहा सकती है।

बात करें यूपी के तापमान की तो सबसे कम बरेली में 12.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा है। जबकि मुजफ्फरनगर में 12.6 ℃ न्यूनतम तापमान था। वहीं नजीबाबाद में 13.0 ℃, झांसी में 13.7℃, हमीरपुर में 14.2℃, मुरादाबाद में 14.8℃, अयोध्या में 14.5℃, सुल्तानपुर में 14.6 ℃ और फुर्सतगंज में 14.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 18 नवंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद जताई गई है। इस दौरान किसी भी तरह की चेतावनी नहीं जारी की गई है। बीते दिनों की तरह इस दिन भी दिन में धूप और सूरज ढलने के बाद हल्की हल्की ठंड शुरू हो जाएगी। कुछ जगहों पर रात के समय में ठीक-ठाक ठंडक हो सकती है।

ऐसे ही 19, 20 और 21 नवंबर को भी दोनों ही हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है। 22 और 23 नवंबर को भी मौसम में कोई ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं जताई गई है। लेकिन जैसे जैसे नजदीक आएगा, प्रदेश ठंडक की ओर जाना शुरू हो जाएगा।

Also Read: पीएम मोदी ने डीपफेक को बताया सबसे बड़ा खतरा, जानिए क्या है डीपफेक, जिसका शिकार पीएम मोदी भी हो गए

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story