IAS Transfer : 36 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, 14 जिलों के DM बदले, देखिए- तबादला लिस्ट

सरकार ने कुल 36 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है

Update: 2023-04-08 12:14 GMT

IAS Transfer : बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया है. सरकार ने कुल 36 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. बिहार के कई 14 जिलों के जिलाधिकारियों को बदल दिया गया है. सरकार ने पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, शिवहर,बक्सर, कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, खगड़िया, औरंगाबाद, मधेपुरा, छपरा, कैमूर, शेखपुरा, सीवान के जिलाधिकारियों का तबादला कर दिया है.

राज्य सरकार ने गृह विभाग में तैनात संयुक्त सचिव दिनेश कुमार राय को पश्चिम चंपारण जिले का नया डीएम बनाया है. वे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आप्त सचिव हुआ करते थे. वहीं, पश्चिम चंपारण के मौजूदा जिलाधिकारी कुंदन कुमार को पूर्णिया का डीएम बना दिया गया है. कैमूर के जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला को वहां से हटाकर बिहार सरकार के पशुपालन विभाग का निदेशक बनाया गया है. वही, सहरसा के डीएम आनंद कुमार का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें पंचायती राज विभाग में निदेशक बनाया गया है. सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय का भी तबादला किया गया है. उन्हें सिवान से हटाकर खगड़िया का नया डीएम बनाया गया है.

औरंगाबाद के डीएम सौरभ जोरवाल का ट्रांसफर कर उन्हें पूर्वी चंपारण का नया डीएम बनाया गया है. मधेपुरा के डीएम श्याम बिहारी मीणा का तबादला बिहार सरकार के नियोजन एंव प्रशिक्षण के निदेशक पद पर कर दिया गया है. उन्हें अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पूर्णिया के डीएम सुहर्ष भगत का ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें औऱंगाबाद का नया डीएम बनाया गया है. बक्सर के डीएम अमन समीर को बक्सर से हटा कर सारण(छपरा) का नया डीएम बनाया गया है.

शेखपुरा के डीएम सावन कुमार को वहां से हटाकर कैमूर का डीएम बनाया गया है. वहीं, अरवल की डीएम जे. प्रियदर्शिनी को शेखपुरा का नया डीएम बनाया गया है. बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात वर्षा सिंह को अरवल का नया डीएम बनाया गया है. शिवहर के डीएम मुकुल कुमार गुप्ता का ट्रांसफर करते हुए उन्हें सीवान का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

सरकार ने कटिहार के डीएम को भी बदल दिया है. बिहार सरकार में प्राथमिक शिक्षा निदेशकर रवि प्रकाश को कटिहार का नया डीएम बनाया गया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल अग्रवाल को बक्सर का नया डीएम बनाया गया है. बिहार सरकार में पशुपालन निदेशक विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा का नया डीएम बनाया गया है. विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के निदेशक वैभव चौधरी को सहरसा का जिलाधिकारी बनाया गया है.

Tags:    

Similar News