LIVE: बिहार में मतदान ने पकड़ी रफ्तार, 11 बजे तक 19.3 % वोटिंग, ड्यूटी पर तैनात BSF के सब इंस्पेक्टर की मौत

मंगलवार सुबह सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया.

Update: 2020-11-03 07:46 GMT

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है. मंगलवार सुबह सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया.

बिहार में मतदान धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 11 बजे तक 19.30 फीसदी मतदान हुआ है. मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा 26.52 फीसदी वोटिंग हुई है. पटना में वोटिंग की सामान्य रफ्तार है. यहां पर 11 बजे तक 18.16 फीसदी लोगों ने वोट डाला है. उधर वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई।

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा है कि हर जगह महागठबंधन की जीत हो रही है, हमारे पास पूरी रिपोर्ट है, बिहार के लोग हमें रिपोर्ट दे रहे हैं.

दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

15 सालों तक काम किया तभी बिहार आगे बढ़ा- नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि विगत 15 सालों से लगातार काम करते आ रहे हैं, तभी बिहार आगे बढ़ा है. पूरे बिहार को ही अपना परिवार और घर मानकर हमने सेवा कार्य किया है. हाशिये पर खड़े अंतिम व्यक्ति को भी मुख्यधारा में जब तक नहीं ले आते तब तक ये प्रयास और विकास कार्य करते रहेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में मतदान किया. वोट डालने के बाद नीतीश ने विक्ट्री साइन दिखाया और लोगों से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की. 

Tags:    

Similar News