बिहार: कटिहार में बड़ा हादसा, मालवाहक जहाज डूबा कई ट्रक और दो लोग भी डूबे

बिहार के कटिहार जिले में मनिहारी के निकट गंगा नदी में मालवाहक जहाज डूबने से कई 6 ट्रकों का पता नहीं है।

Update: 2022-12-30 13:15 GMT

कटिहार में गंगा पुल निर्माण करा रही डीबीएल कंपनी की मालवाहक जहाज गंगा नदी में पलट  गई है. साहिबगंज और मनिहारी के बीच गंगा पुल निर्माण करा रही कंपनी दिलीप बिल्डकॉन कंपनी DBL की मालवाहक जहाज गंगा किनारे संतुलन खो दी. मिली जानकारी के अनुसार मालवाहक जहाज पर सीमेंट लोड था और बिहार के मनिहारी जा रहा था. ड्राइवर की खोजबीन जारी है।

गंगा नदी पर हुआ हादसा

 घटना की सूचना के बाद मनिहारी थाना पुलिस घटनास्थल पहुंच चुकी है. लेकिन इस हादसे के बारे में कोई भी प्रशासनिक महकमा कुछ भी जानकारी देने से परहेज कर रहा है. मनिहारी और झारखंड के बीच गंगा नदी के बीच ये हादसा हुआ है. बीच मझधार में गंगा नदी मे मालवाहक जहाज अनियंत्रित हो गया. अनियंत्रित होने से जहाज पर लोडेड ट्रक पानी मे लड़खड़ाकर गिर पड़े और पानी में समा गए. कंस्ट्रक्शन मैनेजर भानु ने कहा कि एक ड्राइवर की खोजबीन जारी है. कुहासा अधिक है, जिससे खोजने में परेशानी हो रही है. घटना सुबह 8 बजे की बतायी जा रही है।

2 लोग भी डूबे

बताया जाता है कि ट्रक पर सो रहे दो ट्रक चालक भी जिंदा पानी मे दफन हो गये. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. दरअसल सोहनपुर दियारा में DBL कंपनी के लोडिंग पॉइंट से यह जहाज मनिहारी के लिए रवाना हुई थी. बीच गंगानदी में डिसबैलेंस हो गयी. गौरतलब है कि डीबीएल कंपनी कटिहार में इन दिनों सड़क निर्माण कार्य कर रही है. घटना झारखंड सीमा क्षेत्र से जुड़ी है, लिहाजा साहेबगंज की ओर से प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं.

Tags:    

Similar News