मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐलान, मजदूरों की वापसी का खर्च उठाएंगे, 500 रुपये भी देंगे

वहीं, सोनिया ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी सभी जरूरतमंद मजदूरों के रेल टिकट का खर्च उठाएगी.

Update: 2020-05-04 08:20 GMT

दुनियाभर में कोरोना की वजह से अबतक 2.45 लाख से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना के अबतक 42 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं जिनमें से 1,373 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 11,707 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐलान, मजदूरों की वापसी का खर्च उठाएंगे, टिकट के अलावा 500 रुपये अतिरिक्त भी देंगे। बिहार के सीएम ने कहा है कि बाहर से आने वाले मजदूरों, छात्रों को टिकट के रुपये नहीं देने होंगे। उनके लिए क्वारंटीन सेंटर का भी इंतजाम किया गया है। बिहार के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी फैसला किया है कि दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों की घर वापसी का खर्च राज्य सरकार करेगी।

रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक प्रवासी कामगारों को घर पहुंचाने के लिए डायरेक्ट लोगों को टिकट नहीं बेचे जा रहे हैं। इसकी वसूली राज्य सरकार से की जाती है और मानक किराया ही लिया जाता है जो कि खर्च का केवल 15 प्रतिशत है। राज्यों की सूची के मुताबिक ही लोगों को यात्रा की अनुमति दी जाती है। 

कांग्रेस उठाएगी रेल टिकट का पूरा खर्च

वहीँ, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसको लेकर बड़ा फैसला लिया है. कांग्रेस पार्टी सभी जरूरतमंद मजदूरों के रेल टिकट का खर्च उठाएगी. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई श्रमिक-कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा के टिकट का खर्च उठाएगी और जरूरी कदम उठाएगी.

Tags:    

Similar News