बिहार: सरकार अगर बदलनी है तो कांग्रेस पार्टी जोरन है-कन्हैया

बिहार में डबल इंजन रुक गया है, विकास की गाड़ी आगे नहीं बढ़ रही है : कन्हैया कुमार

Update: 2021-10-23 13:02 GMT

हवेली, खड़गपुर :

तूफ़ानों से आँख मिलाओ सैलाबों पर वार करो,

मल्लाहों का चक्कर छोड़ो, तैर के दरिया पार करो !!

कन्हैया कुमार के जोशीले भाषणों से गूंजा तारापुर विधानसभा ...

तारापुर के मतदाताओं को दिया संदेश "अब अपने हक़ ले लिए खड़े हो जाओ और इस लड़ाई को कांग्रेस से बेहतर कोई नहीं लड़ सकता।

किसी को अगर लगता है कि कांग्रेस पार्टी के बिना कुछ हो सकता है तो उन्हें दही जमाना नहीं आता है। सरकार अगर बदलनी है तो कांग्रेस पार्टी जोरन है। लोकतंत्र की मजबूती इस बात पर निर्भर है कि आपके पास ज्यादा से ज्यादा विकल्प हो राजनीति में बहुत सारे विकल्प नहीं होते हैं तो सत्ता मजबूर हो जाती है और सत्ता को कंट्रोल में रखने के लिए मजबूत विकल्प की जरूरत है।


कांग्रेस ने समाज के सभी तबकों को लेकर चला है कोई ऐसा जात नहीं जिसका मुख्यमंत्री कांग्रेस ने नहीं बनाया है। उपरोक्त बातें नगर के अंबेडकर चौक पर तारापुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कुमार मिश्रा के समर्थन में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा। कन्हैया ने कहा कि यह जो चुनाव हो रहा है देश का मुस्तकबिल लिखा जाएगा, राज्य का मुस्तकबिल लिखा जाएगा। आपके क्षेत्र का भविष्य तय होगा।


बिहार में डबल इंजन रुक गया है, विकास की गाड़ी आगे नहीं बढ़ रही है। कन्हैया ने कहा कि सामाजिक न्याय और एकता को बनाए रखने की जरूरत है। इंसान, इंसान से लड़ेगा तो बेईमान इस देश की संपत्ति बेच देगा। राष्ट्रीय संपत्ति की रक्षा करना, राष्ट्रीय संविधान को बचाना और अपने हक और अधिकार को बचाना यह आपका अधिकार है।

उन्होंने कहा कि, आर पार की लड़ाई में एक तरफ रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम। ईश्वर अल्लाह तेरो नाम सबको सम्मति दे भगवान को मानने वाले है और दूसरी तरफ समाज को जाति धर्म में बांटने वाले लोग हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्रा के संदर्भ में बताया कि यह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पिछले चुनाव में 10 हजार लोगों का समर्थन प्राप्त कर चुके है।

लड़कियों की शिक्षा, कंप्यूटर, स्वास्थ्य सेवा को धर्म मानकर सामाजिक कार्य कर रहे हो अगर उन्हें हम अपना समर्थन नहीं देते तो या भितरघात होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव का यह मुद्दा क्यों नहीं है कि जिस श्री बाबू ने खड़गपुर झील और नहर का निर्माण कराया उसका पानी क्यों सूख गया है? उस नहर का इसलिए पानी सूख गया है क्योंकि उस नेताओं के आंख का पानी सूख गया है। इस दौरान प्रत्याशी राजेश कुमार मिश्रा, विधायक शकील अहमद, संतोष मिश्रा, अमिता भूषण, पूर्व विधायक सतीश कुमार आदि समेत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Tags:    

Similar News