स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश का बड़ा ऐलान : 10 लाख लोगों को नौकरी के साथ 20 लाख को देंगे रोजगार, तेजस्वी ने कह दी बड़ी बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से बड़ी घोषणा की है.

Update: 2022-08-15 08:52 GMT

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से बड़ी घोषणा की है. उन्होंने राज्य में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसके साथ ही 20 लाख लोगों को रोजगार देंगे. इस ऐलान के साथ मुख्यमंत्री ने उस विपक्ष को करारा जवाब देने की कोशिश की है, जो पिछले एक हफ्ते से उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से लगातार 10 लाख लोगों को नौकरी देने की उनकी घोषणा पर जवाब मांग रहे थे.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अब हमलोग साथ आ गए हैं और हमलोगों की चाहत है कि राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी जायं. उन्होंने कहा कि हमलोगों का विचार भी अब एक है.

तेजस्वी ने बताया 'ऐतिहासिक'

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की इस घोषणा को ऐतिहासिक कहा है. उन्होंने कहा कि पटना के गांधी मैदान से इसकी घोषणा की गई है, इससे बड़ा प्लेटफ़ॉर्म क्या हो सकता है.

पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी यादव ने कहा- ये एक ऐतिहासिक घोषणा है. उन्होंने गांधी मैदान से कहा है कि 10 लाख नौकरियाँ दी जाएँगी और फिर इसे बढ़ाकर 20 लाख भी किया जाएगा. ये बहुत बड़ा मुद्दा है. आप लोग उस पर क्यों नहीं बहस करते हैं. आज बिहार के हर नौजवान के दिल में जो उम्मीद थी, जो ख़्वाहिश थी. उसको हमलोग साथ मिलकर पूरा कर रहे हैं. आपको पूछ रहे थे कि नौकरियों का क्या होगा. तो इससे बड़ा प्लेटफ़ॉर्म क्या होगा. माननीय मुख्यमंत्री जी ने गांधी मैदान से घोषणा की है कि हमलोग साथ मिलकर नौजवानों को नौकरी देने का काम करेंगे.


Tags:    

Similar News