पश्चिम बंगाल में बिहार के पांच कांवरियों की मौत, सात घायल

घटना के बाद इलाके से गुजर रहे बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद भी वहां रुके और घयना का जायजा लिया

Update: 2019-08-08 11:39 GMT

पटना। देवघर से कोलकाता जा रहे बिहार के पांच कांवरियों की में एक सड़क हादसे में मौत हो गई है जबकि घटना में सात लोग जख्मी हो गए हैं।  पांच कांवरियों की मौत के बाद शवों को बिहार भेज दिया गया है। नाराज लोगों ने सड़क जाम भी किया है। दरअसल कैमूर जिले के चांद थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर गांव से 22 कांवरियों का समूह देवघर गया था। देवघर में जल अर्पण करने के बाद सभी लोग कोलकाता जा रहे थे, कोलकाता कालीघाट जाने के दौरान पश्चिम बंगाल के वर्दमान में हादसा हो गया।

बतादें कि कांवरियों को लेकर जा रही पिकअप वैन पलट कर खाई में गिर गई जिसमें चार कांवरियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग जख्मी हो गए थे, घायलों में चार की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें कैमूर से वाराणसी रेफर कर दिया गया।  वाराणसी में घायलों का उपचार चल रहा है। घायलों को वाराणसी जातेो समय एक ने रास्ते में दम तोड़ दिया।  पांचों मृतकों के परिजन की डेड बॉडी को कैमूर लाने के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम किया गया। कांवरियों के शव को सड़क पर रखकर जाम किया गया है। घटना में जान गंवाने वाले कांवरियों के परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं। 

घटना के बाद इलाके से गुजर रहे बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद भी वहां रुके और घयना का जायजा लिया। तथा उन्होंने लोगों से बात की उन्होंने लोगों को समझाते हुए कहा कि घटनास्थल पश्चिम बंगाल में होने के कारण बिहार सरकार द्वारा मुआवजा देना संभव नहीं है। और उन्होंने यह भी कहा कि मामले को सरकार तक पहुचा हर संभव मदद लोगों को दी जाएगी।

शिवा नन्द गिरि

Tags:    

Similar News