Bihar Coronavirus: एक युवक की करोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मचा हड़कंप, जांच के लिए सैंपल दिया और चला गया दिल्ली

Coronavirus in Bihar: युवक के परिजनों का भी करोना परीक्षण किया जा रहा है और सैंपल लैब भेजे गए हैं. दिल्ली जाने से पहले युवक ने सदर अस्पताल में जांच के लिए सैंपल दिया.

Update: 2023-04-10 14:42 GMT

Coronavirus in Bihar: युवक के परिजनों का भी करोना परीक्षण किया जा रहा है और सैंपल लैब भेजे गए हैं. दिल्ली जाने से पहले युवक ने सदर अस्पताल में जांच के लिए सैंपल दिया.

थानूरसराय थाना (Noorsarai Police Station) क्षेत्र के गोडीहा गांव में एक कोरोना संक्रमित (corona positive) मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमित शख्स की रिपोर्ट सोमवार को आई है. रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित मरीज को स्वास्थ्य विभाग ने जब तलाश की तो पता चला कि मरीज बिहार शरीफ (Bihar Sharif) के सदर अस्पताल (Sadar Hospital of Bihar Sharif) में सैंपल देकर दिल्ली चला गया है. यह पता चलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया.युवक की रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित मरीज के 10 परिजनों का सैंपल लेकर लैब भेजा गया है .

बताया जा रहा है कि काफी दिनों से युवक करोना संक्रमित है. वही इस खुलासे से पीड़ित के गांव में भी हड़कंप मच गया है. बता दे कि देश में कोरोना के मामले फिर से लगातार बढ़ रहे हैं। बिहार के सदर अस्पताल से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक लगातार कोरोना जांच के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित था और वह अपना सैंपल 8 तारीख को दे गया था जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आई।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई वो सदर अस्पताल में सैंपल देकर दिल्ली चला गया। कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट सोमवार को आई इसकी रिपोर्ट आने के कोरोना स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया। अब विभाग ने कोरोना से संबंधित कई सारे दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।सुजीत कुमार ने बताया कि लगातार स्वास्थ्य विभाग की और इलाके में करोना जांच चल रही है। इन्होंने कोरोना संक्रमित की जानकारी देते हए बताया कि गोडीहा गांव निवासी बॉबी कुमार कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी संक्रमित व्यक्ति के परिजन के गांव जाकर पूछताछ की तो परिजनों ने बताया कि बॉबी दिल्ली चला गया है.

फिलहाल, संक्रमित के परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. ऐसे में संक्रमित का गांव भी काफी डरा हुआ है। एक बार पहले भी करोना अपने पैर पसार चुका है जिसमें लाखों लोगों की जान भी चली गई थी ।अब युवक के इस तरीके के व्यवहार के बाद लोग फिर से परेशानी में पड़ सकते हैं। अब ऐसे में बिहार में करोना की जांच को और अधिक तेजी से बढ़ा दिया गया है जिससे जल्द से जल्द मरीजों का पता चल सके

Tags:    

Similar News