बिहार के मुजफ्फरपुर से एक होटल में छह ईवीएम मशीनें बरामद

Update: 2019-05-07 03:18 GMT

बिहार के मुजफ्फरपुर के एक होटल से छह ईवीएम मशीनें बरामद की गईं है. बिहार में 5 सीट और 2 बूथों पर मतदान संपन्न हो गया है. सीतामढ़ी, मधुबनी, हाजीपुर ,मुजफ्फरपुर और सारण में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ जबकि लखीसराय के दो बूथों पर दोबारा वोट डाले गए. 

मुजफ्फरपुर के एक होटल से ईवीएम मिलने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर शहर के बूथ संख्या 180 के पास अवस्थित एक होटल से कुछ लोग ईवीएम लेकर निकल रहे थे. इस बीच स्थानीय लोगों ने पुलिस को खबर की दी. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. होटल में ईवीएम क्यों लाया गया था इसको लेकर अभी जानकारी नहीं मिल पायी है. चुनाव आयोग के अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हैं. 

ईवीएम और वीवीपीएटी कल मुजफ्फरपुर के एक होटल से मिले थे.  आलोक रंजन घोष डीएम ने कहा, "सेक्टर अधिकारी को कुछ आरक्षित मशीनें दी गईं ताकि इसे कहीं शिकायत होने से बदला जा सके. इस कारण कुछ ईवीएम लेने के बाद उन्हें 2 बैलेटिंग यूनिट, 1 नियंत्रण इकाई और 2 वीवीपीएटी के साथ उनकी कार में छोड़ दिया गया. "आलोक रंजन घोष ने कहा. उन्हें होटल में मशीनों को उतारना नहीं चाहिए था, जो नियमों के विरुद्ध है. चूंकि उसने उल्लंघन किया है, इसलिए विभागीय जांच की जाएगी. 



बिहार में 5 सीटों पर 57.86 फीसदी मतदान हुआ . सारण- 58% और हाजीपुर- 57.72% मतदान हुआ. मुजफ्फरपुर- 61.30% और सीतामढ़ी- 56.90%मधुबनी लोकसभा सीट पर 55.50% मतदान हुआ है. 


Tags:    

Similar News