आपदा राहत केंद्र में गंदगी देख भड़के अधिकारी

Update: 2021-08-13 08:08 GMT

मुंगेर।  सदर अंचल मुंगेर में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए चिह्नित आपदा राहत केन्द्र का जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार द्वारा निरीक्षण किया गया। लखीसराय सीमा पर स्थित अमरपुर उच्च विद्यालय आपदा राहत केन्द्र में कुतलूपुर दियारा के बाढ़ पीड़ित लोग प्रवासित है। निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया कि शिविर में पर्याप्त साफ सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करवाये। उन्होंने बड़े बड़े मुख्य स्थानों पर डस्टबीन रखने को कहा।


कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को निदेश दिया गया कि शौचालय और पेयजल की आपूर्ति को सुनिश्चित करे तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करे। उन्होंने लोगों से जन सहयोग कर साफ सफाई व्यवस्था बहाल करने को कहा। उन्होंने परोसे जा रहे भोजन का अवलोकन भी किया। उन्होंने सदर अंचलाधिकारी को पर्याप्त रूप में प्रकाश व्यवस्था करने का निदेश दिया। साथ ही बैनर एवं फ्लैक्स के माध्यम केन्द्र के नाम को प्रदर्शित करने को कहा। इसके बाद उन्होंने नौवागढ़ी आदर्श मघ्य विद्यालय एवं प्लस टू उच्च विद्यालय में चल रहे राहत शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को पंजी संधारण के संबंध में निदेश दिया।


उन्होंने शिविर में सीडीपीओ तथा महिला पर्यवेक्षिका केन्द्र को भ्रमण करने का निदेश दिया और महिलाओं के बीच चैपाल लगाकर जागरूकता का प्रसार करने को कहा। जिला पशुपालन पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि शिविर में पहुॅचे पशुओं की संख्या का आकलन करे तथा उसके चारा तथा दवा की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले। मौके पर अपर समाहर्ता श्री विद्यानंद सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्री खगेश चन्द्र झा, आपदा प्रभारी सह वरीय उपसमाहर्ता श्री आनंद उत्सव, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार, सदर अंचलाधिकारी, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।


Tags:    

Similar News