Samastipur News: चलती ट्रेन में यात्री को लात-घूंसो से पीटा था, रेलवे ने दोनों आरोपी टीटीई पर ले लिया बड़ा एक्शन

Samastipur News: बिहार में ट्रेन में सवार एक यात्री को पीटने के आरोप में रेलवे के दो अधिकारियों - टिकट चेकर्स (टीसी) को निलंबित कर दिया गया है.

Update: 2023-01-07 10:40 GMT

Samastipur News: बिहार में ट्रेन में सवार एक यात्री को पीटने के आरोप में रेलवे के दो अधिकारियों - टिकट चेकर्स (टीसी) को निलंबित कर दिया गया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यात्री को आरक्षित डिब्बे में बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा गया. ये घटना 2 जनवरी की है और इसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मुंबई-जयनगर स्टेशन के मुजफ्फरपुर स्टेशन से गुजरने के बाद यात्री से टिकट दिखाने को कहा गया. पूर्व मध्य रेलवे जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) वीरेंद्र कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बाद में उसने स्वीकार किया कि वह बिना टिकट था.

वीडियो में देखा जा सकता है कि यात्री एक स्लीपर कोच की ऊपरी बर्थ पर बैठा है और एक टिकट चेकर के चेहरे पर लात मारता है जो उसे नीचे खींचने की कोशिश करता है. इस क्रुद्ध रेलवे अधिकारी के साथ एक सहयोगी और जुड़ जाता है और वे उस अड़ियल यात्री का एक-एक पैर पकड़ लेते हैं, जो डिब्बे के फर्श पर गिरने और गिरने से पहले अपनी बर्थ पर पकड़ बनाकर विरोध करता है.

दोनों अधिकारियों ने अपने जूते पहने हुए यात्री के चेहरे सहित सभी जगह लात मारना शुरू कर दिया. अंत में, अन्य यात्रियों को दो टिकट चेकर्स को बीच-बचाव करते और रोकते हुए देखा जा सकता है. सीपीआरओ ने कहा, 'चेकिंग स्टाफ ने कहा कि उन्होंने बिना टिकट यात्रा करने के लिए यात्री से जुर्माना भरने के बाद उसे जाने दिया. उस हद तक उन्होंने नियमों के अनुसार काम किया, लेकिन उनके द्वारा कानून को अपने हाथ में लेने को माफ नहीं किया जा सकता. निलंबन के तहत रखा गया है.

Tags:    

Similar News