नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिन पर पूरा किया चुनावी वादा, निजी अस्पतालों में भी मुफ्त मिलेगी वैक्सीन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, 'पूरे बिहार राज्य में टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त होगा।

Update: 2021-03-01 07:49 GMT

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना एक बड़ा और अहम चुनावी वादा पूरा करने का फैसला किया है। राज्य सरकार अब निजी अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोविड वैक्सीन का पूरा खर्च वहन करेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। नीतीश कुमार ने बताया कि सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में भी कोविड का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा।

मुफ्त में होगी उपलब्ध

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, 'पूरे बिहार राज्य में टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त होगा। निजी अस्पतालों में भी इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, राज्य सरकार द्वारा इसका वहन किया जाएगा।' आपको बता दें कि आज से देश में अगले चरण का टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। इस चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों के लिए एक मार्च से शुरू होगा और को-विन2.0 पोर्टल पर पंजीकरण आज सुबह नौ बजे शुरू हो गया है।

 आपको बता दें कि निजी अस्पतालों के लिए कोरोना के खिलाफ लगने वाले टीके की अधिकतम कीमत 250 रुपये रखे जाने की बात सामने आई है, लेकिन बिहार के लोगों को इसके लिए कोई शुल्क अदा नहीं करना होगा। पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने वादा किया था कि यदि एनडीए सरकार की वापसी होती है तो सभी बिहार के लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त में मुहैया कराया जाएगा और अब नीतीश यह वादा पूरा करने जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News