अयोध्या फैसले के बाद डॉ कुमार विश्वास ने कही दिल को झकझोर देने वाली ये बात

Update: 2019-11-09 09:42 GMT

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. 5 जजों की संविधान पीठ ने सुबह 10:30 बजे सर्वसम्मति से अपना फैसला दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए. मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए.

चीफ जस्टिस ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने की बात कही है. इस ऐतिहासिक फैसले के बाद चारों ओर से प्रतिक्रियाओं का दौर भी जारी हो गया है, इसी क्रम में मशहूर कवि कुमार विश्वास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कई चौपाई लिखकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है, कुमार विश्वास ने इस बाबत पर कई ट्वीट किए हैं, उन्होंनें लिखा है कि मेरे राम कुछ नहीं बोल पा रहा, उनका ये ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.




बता दें कि कि शुक्रवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई थी. उसके बाद से देश में हलचल बढ़ गई थी. सभी राज्यों में पुलिस अलर्ट पर है और सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर लिए गए हैं. खासतौर पर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीजेआई ने यूपी के डीजीपी और मुख्य सचिव को सख्त कर हिदायत दी गई थी. अयोध्या में धारा 144 लागू कर दी गई है. उप्र में स्कूल-कॉलेज सोमवार तक के लिए बंद किए गए हैं.  मध्यप्रदेश व दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में शनिवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है.




Tags:    

Similar News