दिल्ली में भाजपा का किला भेदने की रणनीति बना रहे केजरीवाल ने किया रोड़ शो

इससे पहले 'आप' ने आरोप लगाया था कि हंस ने 2014 में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करके इस्लाम अपना लिया था?

Update: 2019-05-04 11:51 GMT

दिल्ली : 17 वी लोकसभा चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तर- पश्चिमी लोकसभा क्षेत्र में रोड़ शो करने निकले तो अप्रत्यक्ष रुप से भाजपा पर हमालावर रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले ने एक गायक को चुनाव मैदान में उतारा है उसका नाम है हंसराज हंस जिसको पंजाब से लेकर यहां आये हैं। भाजपा कह रही है की मेरे पास कोई शिडयुल कास्ट,जाट, वाल्मिकी खटिक समाज का कोई आदमी नही है सारे बेकार है। इस पर केजरीवाल ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि वो पंजाब से इमपोर्ट कर के हंस को यहां लाये है। 

वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव जीते उदितराज पर तंज कस्ते हुए कहा कि वो चुनाव जीत कर भी यहां 5 साल तक चेहरा नही दिखाये। गुगन सिंह जी जो आप के पास और आप के बीच रहने वाले है। और आप को छोड़कर नही जाने वाले है। इस बार उसको वोट मत देना जो जीतने के बाद शक्ल भी दिखाने न आए, काम तो दूर की बात है! इस बार काम करने वाली पार्टी को वोट देना, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुगन सिंह इस बार चुनाव मैदान में है जिसे आप झाड़ू पर 12 मई को अपने मतदान केन्द्रपर जाकर झाड़ू पर बटन दबाये।

आप को बतादें कि दिल्ली लोकसभा में 7 सीट है और 2014 में सभी सीटो पर भाजपा को जीत मिली थी। लेकिन 2019 में भाजपा से हंसराज हंस चुनाव मैदान में है।

गौरतलब है कि इससे पहले 'आप' ने आरोप लगाया था कि हंस ने 2014 में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करके इस्लाम अपना लिया था, इसलिए वह उत्तरी पश्चिमी दिल्ली सुरक्षित सीट से आम चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है.

हंस ने इस आरोप का खंडन किया और कहा कि अगर वह अपना धर्म परिवर्तन करते तो उनके अपने ही परिवार के लोग उन्हें घर से बाहर निकाल देते. उन्होंने कहा, ''मैं एक वाल्मीकि परिवार में जन्मा हूं और मेरी मां संत वाल्मीकि की पूजा करती हैं. अगर मैं धर्मपरिवर्तन कर इस्लाम कबूल करता तो वह (मां) मुझे मार ही डालतीं.''

आप संयोजक पर फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए हंस ने कहा, ''मैं बहुत आहत हूं. मेरे पास हंसराज हंस नाम से पासपोर्ट है. मैं केजरीवाल और अन्य आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करूंगा.''

Tags:    

Similar News