उम्मीदवारों की लिस्ट में अब तक नाम न होने पर उदित राज हुए नाराज, बीजेपी को दी डेडलाइन!

उदित राज ने कहा 'आखिर मैं BJP से उम्मीद करता हूं कि वह दलितों को धोखा नहीं देगी'

Update: 2019-04-22 11:33 GMT

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव-2019 में दिल्ली के उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट पर सियासत गरमा गई है. इस सीट से बीजेपी सांसद उदित राज ने ट्वीट करके नाराजगी जाहिर की है. उदित राज ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष मनोज तिवारी का जिक्र किया है.

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में उत्तर-पश्चिम सीट रिजर्व है. रविवार को बीजेपी ने दिल्ली की चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इसमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली की सीट शामिल नहीं थी. इस सीट से कांग्रेस ने राजेश लिलौटिया को मैदान में उतारा है. वहीं आम आदमी पार्टी ने गुग्गन सिंह रंगा को टिकट दिया है.

सोमवार को बीजेपी सांसद उदित राज ने ट्वीट करके कहा ' मैंने अपनी पार्टी विलय की, पूरे देश से मेरे करोड़ों समर्थक मेरी टिकट को लेकर बेचैन हैं. उत्तर पश्चिम दिल्ली से मेरा नाम अभी तक घोषित नहीं किया. मेरे समर्थकों ने आज शाम 4 बजे तक इंतज़ार करने को कहा है' इस ट्वीट के बाद उदित राज ने फिर ट्वीट करके कहा 'आखिर में मैं @BJP4India से उम्मीद करता हूं कि वह दलितों को धोखा नहीं देगी'




भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव-2019 के दिल्ली की चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी बीजेपी की ओर से दावेदारी पेश कर रहे हैं. वहीं, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन को पार्टी ने मैदान में उतारा है.

बता दें कि उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट 2008 में अस्तित्व में आई थी, यह निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है. यह संसदीय क्षेत्र दिल्ली के सबसे घनी आबादी वाले इलाकों में से एक है. इस संसदीय सीट के तहत 10 विधानसभाएं हैं. जिनमें नरेला, बादली, रिठाला, बवाना, मुंडका, किरारी, सुल्तानपुर माजरा, नांगलोई जाट, रोहिणी और मंगोलपुरी आते हैं.

Tags:    

Similar News