CM चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल की शुरू, जानें- क्या है मामला

आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर वह यहां आंध्रा भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं..

Update: 2019-02-11 04:02 GMT
नई दिल्ली : तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) ने अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग काफी समय से कर रहे हैं और इसके लिए उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ लिया था.चंद्रबाबू नायडू एनडीए के सबसे अच्छे सहयोगी दल माने जाते थे. अब अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर उन्होंने दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल राहुल गांधी. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला हैं.

आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर वह यहां आंध्रा भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी के तमाम नेता भी मौजूद रहेंगे. भूख हड़ताल से पहले नाडयू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.



टीडीपी राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत NDA से बाहर हो गई थी. टीडीपी की ओर से जारी बयान ने कहा गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे.

Similar News