IPL DCvsRR : दिल्ली को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है राजस्थान

दिल्ली की निगाह शीर्ष दो में जगह बनाने पर है.

Update: 2019-05-04 06:59 GMT

दिल्ली : आईपीएल सीजन 12वां खेल अपने आखिरी चरण की तरफ बढ़ रहा है वैसे-वैसे रोमांच खेल प्रेमियों के सिर पर चढ़कर बोल रहा रहा है। वहीं आज का मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली और राजस्थान के बीच शाम 04.00 से होने वाला है। दिल्ली ने अब तक 13 मैचों में 8 मैच जीतकर 16 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है और 5 मैच को दिल्ली को पराजय झेलनी पड़ी है। दिल्ली का पिछला मैच राजस्थान से चैन्नई में हुआ था जुसमें कि राजस्थान को 80 रन के बड़े अंतर से जीत मिली और दिल्ली को जीत के लिए 20 ऐवर में 180 रन चाहिए था लेकिन दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में 99 रन पर सिमट गई। 

 दिल्ली और राजस्थान ने अपने-अपने महत्वपूर्ण खिलाडि़यों को खो दिया, जिनकी कमी उन्हें इस मैच में खलेगी। तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा पीठ में जकड़न के कारण अपने देश दक्षिण अफ्रीका लौट चुके हैं, जबकि विश्व कप की तैयारियों के चलते स्टीव स्मिथ राजस्थान को छोड़कर अपने राष्ट्रीय कैंप के लिए स्वदेश लौट गए। दिल्ली सात साल में पहली बार प्लेऑफ खेलेगी। चेन्नई के हाथों 80 रन से हारने के बाद दिल्ली को मनोबल बढ़ाने के लिए बड़ी जीत की जरूरत है। राजस्थान पर जीत से दिल्ली के पहले क्वालीफायर में खेलने की उम्मीद बढ़ेगी, जिससे उसे 12 मई को होने वाले फाइनल में खेलने के दो मौके मिलेंगे।

 राजस्थान का रनरेट (-0.343) बेहद खराब है इसलिए एक हार और राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। स्मिथ की अनुपस्थिति में आज के मैच में रहाणे फिर से टीम की कमान होगी। स्मिथ की अनुपस्थिति में, टर्नर को एक और अवसर मिल सकता है। यदि दोनों टीमों के प्लेइंग 11 कि बाते करें तो कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिस सकते है।

संभावित टीम

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर और रियान पराग।

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम और शेरफेन रदरफोर्ड।

Tags:    

Similar News