दिल्ली के सीएम केजरीवाल का अमित शाह से एक वाजिब सवाल, दम है तो दो उत्तर!

Update: 2018-09-23 08:52 GMT

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक पूर्वांचल के विकास को लेकर एक ट्विट किया है. इस ट्विट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वाजिब सवाल किया है. उन्होंने इस ट्विट को कोट करते हुए पूंछा है कि दिल्ली में भी तो पूर्वांचल के सबसे ज्यादा लोग रहते है तो फिर दिल्ली से जमीन असमान के अंतर का भेदभाव क्यों? 


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्विट पर लिखा कि यूपी के पूर्वी हिस्से, बिहार और झारखण्ड के लिए कांग्रेस सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मात्र 4 लाख करोड़ रु दिए थे, लेकिन जबसे मोदी सरकार आई है तबसे हमने 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत 13,80,000 करोड़ रु पूर्वांचल के विकास के लिए दिया है. 


केजरीवाल ने इस पर सवाल खड़े करते हुए लिखा कि अमित शाह जी, आपने दिल्ली को 14वें वित्त आयोग में कितने रुपये दिये? मात्र 325 करोड़? दिल्ली में भी तो पूर्वांचल के लोग रहते हैं। उनके विकास के लिए क्यों नहीं पैसे दिए? दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों के ख़िलाफ़ केंद्र सरकार का भेदभाव क्यों?


बता दें कि यह दिल्ली के सीएम केजरीवाल का सही सवाल है जिसका उनको जबाब देना होगा. उसका कारण जब वो देश के हर प्रदेश को दी गई राशि की जानकारी रखते है तो उनको बताना होगा की दिल्ली के साथ भेद भाव क्यों? 

 

 

Similar News