डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आयुष्मान भारत योजना पर उठाये सवाल, कहा- बीमा कंपनियों को पैसा देना समाधान नहीं

दिल्ली सरकार के तरफ से बिहार सरकार को पूरी तरह से मदद करने को तैयार

Update: 2019-06-19 10:57 GMT

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के डिप्टी सीएम मनीष सीसोदिंया ने सत्तारुढ़ पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आयुष्मान भारत जैसी योजना लाकर बीमा कंपनियों को पैसा देना समाधान नहीं है, हॉस्पिटल बनवाना, मोहल्ला क्लिनिक बनवाना, पॉलीक्लिनिक बनाना ही समाधान है"। 

वही उन्होने बिहार के मुजफ्फपुर में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत को लेकर कहा कि "बिहार से जो दृश्य आ रहा है उसे देखकर पूरा देश का दिल रो रहा है, मैं दिल्ली सरकार के तरफ से बिहार सरकार को पूरी मदद ऑफर कर रहा हूँ, जिस तरह की भी जरूरत हो (मेडिकल टीम की, एंबुलेंस की, पैरामेडिकल टीम की, दवाइयों की) हर तरह से मदद के लिए तैयार हैं।

आपको बतादे कि पूरे बिहार चमकी बुखार से बच्चों की मौत से हाहाकार मचा हुआ है। अभी तक 113  बच्चों की मौत हो चुकी है। चमकी बुखार के रोकथाम को लेकर अब तक जो भी प्रयास किए जा रहे हैं वो स्थिति को देखते हुए नाकाम साबित हो रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पूरी टीम के साथ रविवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे और डॉक्टरों को क्लीन चिट देते हुए कहा कि अस्पताल पूरी कोशिश कर रहा है। तो पिछले दिनों सीएम नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पहुंचे थे। सुविधाओं की कमी और खराब इलाज को लेकर प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री वापस जाओ के नारे लगाए थे।

Tags:    

Similar News