चुनाव आयोग ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटाया, कुमार ज्ञानेश संभालेंगे पद

डीसीपी (साउथ ईस्ट दिल्ली) चिन्मय बिस्वाल को चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है, उनकी जगह अब एडिशनल डीसीपी चार्ज संभालेंगे.

Update: 2020-02-02 16:44 GMT

ई दिल्ली. चुनाव आयोग ने डीसीपी (साउथ ईस्ट दिल्ली) चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से उनके वर्तमान पद से मुक्त कर दिया है. चिन्मय बिस्वाल अब गृहमंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने यह कदम शाहीन बाग की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उठाया है.

चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल की जगह एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश को चार्ज दिया है. कुमार ज्ञानेश तुरंत ही अपना कार्यभार संभालेंगे. उन्हें फौरी तौर पर प्रभार लेने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के काम से खुश नहीं था.

आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय या दिल्ली पुलिस आयुक्त नियमित डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) के रूप में उपयुक्त अधिकारी की पोस्टिंग करने के लिए तीन नामों का एक पैनल चुनाव आयोग को भेज सकते हैं.

बता दें, साउथ ईस्ट दिल्ली में पड़ने वाले इलाके जामिया और शाहीन बाग में हाल ही में गोलीकांड हुआ है. शाहीनबाग में शनिवार को 25 साल के एक युवक ने हवा में दो गोलियां चलाई, जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन इस पर दिल्ली की सियासत गरमा गई. इधर चुनाव आयोग ने भी सक्रियता दिखाते हुए चिन्मय बिस्वाल के तबादले को हरी झंडी दिखा दी.



Tags:    

Similar News