यूपी में बीजेपी देगी कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री बीजेपी शामिल बने लोकसभा उम्मीदवार

Update: 2019-03-22 09:09 GMT

दिग्गज कांग्रेसी नेता और कभी कांग्रेस के सर्वाकार रहे दिग्गज स्व पिता जितेन्द्र प्रसाद (बाबा साहिब) के बेटे और पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद आज दोपहर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. बीजेपी उन्हें धौरहरा से भाजपा उम्मीदवार बना सकती है. 

इनके शामिल होने की घोषणा अभी कुछ देर बाद दिल्ली में प्रेस वार्ता होने के बाद होगी. दिग्गज कांग्रेसी नेता जितिन प्रसाद  लखनऊ से चुनाव लड़ाने के कांग्रेस के आदेश से नाराज थे . इस नारजगी का बीजेपी ने फायदा उठाया और उन्हें जल्द से अपने पाले में खींचकर धोरहरा से उम्मीदवार बनाये जाने की बात की. चूँकि वो धोरहरा से एक बार संसद रह चुके है.

बता दें कि कांग्रेस उनको लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार घोषित कर चुकी है लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि धरौहरा सीट 2009 में पहली बार अस्तित्व में आई थी और इस सीट पर कांग्रेस के टिकट से जितिन प्रसाद ने जीत दर्ज की थी. लेकिन साल 2014 में बीजेपी की रेखा वर्मा से हार गए थे. इस बार फिर उनको टिकट मिली है लेकिन किसी बात को लेकर हुई नाराजगी के बाद उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है.

चुनाव से पहले न सिर्फ राजनीतिक दलों में बड़ी शख्सियत शामिल हो रही हैं. इसी कड़ी में आज सुबह पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हुए थे. हाल ही में उमेश जाधव ने भी बीजेपी का दामन थामा है, वह गुलबर्गा सीट पर कांग्रेस के मल्लिकार्जुन को चुनौती देंगे. इससे दो दिन पहले कांग्रेस नेत्री हिमांद्री सिंह भी बीजेपी में शामिल हुई थीं. शहडोल लोकसभा सीट पर 2016 में हुए उपचुनाव में कांग्रेस की हिमाद्री सिंह बीजेपी के प्रत्याशी ज्ञान सिंह से पराजित हो गई थीं.

 


Similar News