कृष्णानंद राय हत्याकांड में कोर्ट का बड़ा फैसला, मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी समेत सभी 5 आरोपी बरी

यूपी के गाजीपुर की मुहम्मदाबाद विधानसभा सीट से तत्कालीन बीजेपी विधायक राय को 29 नवंबर 2005 को उस वक्त गोलियों से भून दिया गया था

Update: 2019-07-03 11:37 GMT

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सभी पांच आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें, 2005 में हुई इस हत्या का आरोप बसपा विधायक मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी समेत कई समेत पांच लोगों पर था.

इसमें से मुन्ना बजरंगी की बीते दिनों जेल में हत्या कर दी गई थी. इस मामले की सुनवाई विशेष जज अरुण भरद्वाज कर रहे थे. बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की 29 नवंबर 2005 को हत्या कर दी गई थी. इस मामले को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया था.

2013 में विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अल्का राय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. मउ से विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं. इन मामलों में हत्या और मर्डर के केस भी शामिल हैं.

यूपी के गाजीपुर की मुहम्मदाबाद विधानसभा सीट से तत्कालीन बीजेपी विधायक राय को 29 नवंबर 2005 को उस वक्त गोलियों से भून दिया गया था, जब वह सियाड़ी नाम के गांव में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करके लौट रहे थे. इस हमले में कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की मौत हुई थी.

Tags:    

Similar News