राफेल मामला: क्या BJP बिना जजमेंट पढ़े खुशी मना रही?

Update: 2019-11-14 11:04 GMT

नई दिल्ली: राफेल पर सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला. कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) बिना जजमेंट पढ़ें खुशी मना रही है.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसके मंत्री देश को एकबार फिर गुमराह कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अब राफेल (Rafale) के आपराधिक जांच का दायरा खोल दिया है. सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ कहा है कि संवैधानिक वजहों से सुप्रीम कोर्ट के हाथ बंधे हो सकते हैं पर जांच एजेंसियों के नहीं.

सुरजेवाला ने कहा कि राफेल मामले के कई पहलू संविधान के अनुच्छेद 32 से बाहर का है. अनुच्छेद 32 सुप्रीम कोर्ट के हाथ बांधता है पर पुलिस या सीबीआई के नहीं. कोर्ट ने पैरा 73 और 87 में साफ़ कहा है.

इस मामले में सबूत जुटाना जांच एजेंसियों की ज़िम्मेदारी है क्योंकि उनके हाथ खुले हैं. कोर्ट ने कहा है किसी तरह की जांच में कोर्ट का आज का या पिछला फैसला कोई अड़चन नहीं डालेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राफ़ेल पर 9 सवालों का सरकार ने आज तक जवाब नहीं दिया. वे सवाल आज भी बरक़रार हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी खुशी मनाने के बजाय इसकी जांच कराए.

Tags:    

Similar News