LIVE : राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक शुरू हुई, सभी सदस्य मौजूद, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रामलला के वकील रहे केशवन अय्यंगर परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर पर ट्रस्ट की पहली हो रही है.

Update: 2020-02-19 12:13 GMT
बैठक में भाग लेने जाते हुए यूपी सरकार के गृह विभाग के प्रमुख सचिव और ट्रस्ट के सदस्य अवनीश अवस्थी

नई दिल्ली : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' (Ram Mandir Teerth Khsetra) ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक शुरु हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय दोनों नए ट्रस्ट में मनोनीत किए जा सकते हैं. रामलला के वकील रहे केशवन अय्यंगर परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर पर ट्रस्ट की पहली हो रही है.  

इस बैठक का मुख्य एजेंडा मंदिर निर्माण की तिथी और तौर-तरीकों के साथ-साथ नए सदस्यों का चुनाव होगा. इसके साथ ही मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के स्वरूप पर भी निर्णय लिया जा सकता है.

पहले यह बैठक सुबह 10:30 बजे होने वाली थी. लेकिन बाद में इसका समय 5 बजे कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, राम मंदिर बनाने के साथी ही ट्रस्ट बृहद राम कॉम्पलेक्स बनाने पर भी विचार करेगा. मंदिर के लिए और जमीन लेने पर भी विचार होगा, ताकि मंदिर कैंपस को सरयू तक बढ़ाया जा सके.

जानकारी यह भी है कि राम मंदिर के लिए भूमि पूजन 25 मार्च से 8 अप्रैल के बीच होगा. लेकिन मंदिर के निर्माण कार्य में अभी समय लगेगा. साथ ही मंदिर बनाने का जिम्मा किस कंपनी को सौंपा जाए इस पर भी ट्रस्ट निर्णय करेगा.

सूत्रों का कहना है कि सबसे पहले ट्रस्ट मंदिर निर्माण की तिथि तय करेगा. इसके साथ ही राम मंदिर किस मॉडल पर और कितना विशाल बनेगा इस पर भी निर्णय लिया जाएगा. ट्रस्ट चाहता है कि मंदिर भव्य बने और मॉडल भी न बदला जाए.

Tags:    

Similar News