AAP व कांग्रेस की बेमेल जोड़ी गठबंधन में बंधी तो क्या होगा दिल्ली का हाल!

दिल्ली के सीएम केजरीवाल अपनी अब तक की सभाओं में कई बार कह चुके है कि आप कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट मत बिगाड़ना चाहे कुछ हो जाय फिर किस तरह यह कहेंगे कि आप कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देकर बीजेपी को हराएँ.

Update: 2019-04-06 11:32 GMT

यदि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की बेमेल जोड़ी गठबंधन में बंध गयी. तो दिल्ली में इसका असर क्या होगा. क्या  BJP की बड़ी जीत की संभावना भी दिखती नजर आ रही है.  क्योंकि, आप व कांग्रेस पार्टी के वफादार समर्थक खुद को ठगा हुआ महसूस करेंगे. जबकि हरियाणा में आप की कोई जमीनी जनाधार नहीं है, तो इस हालत में कांग्रेस इन्हें 3 सीटों का आफर देकर बड़ी भूल कर रही है. यह तो आने वाला समय ही बतायेगा लेकिन एक बात पक्की है इस बेमेल गठबंधन का असर अगर सकरात्मक गया तो बीजेपी का दिल्ली से सफाया भी हो सकता है. 


लेकिन एक सवाल है जो बना हुआ है की नेता तो अपने फायदे के लिए मिल जाएंगे लेकिन क्या वोटर मिलने को तैयार है? खासतौर पर आप का वह कैडर वोटर जिसकी राजनैतिक पैदाइश ही कांग्रेस की गाली के गर्भ से हुआ है? और कांग्रेस का पारंपिरक कैडर जिसे आप फूटी आँखों नही सुहाती है. ऐसे में यह कैडर वोट क्या आपसी समझौता कर पायेगा. लेकिन राजनीत में सब कुछ हो जाने की उम्मीद होती है. 


जब बिहार में और उत्तर प्रदेश में एक दूसरे को गालियाँ देकर सत्ता हासिल की और कर रहे है जब वो लोग एक मंच पर आकार मिल चुके है तो दिल्ली में तो पढ़े लिखे लोंगों की संख्या ज्यादा है. अब बस इसी बात का इंतजार बीजेपी को भी है और अभी तक दिल्ली के उम्मीदवार भी नहीं उतार पाई है. जबकि कांग्रेस समझौते के तहत इन्तजार में है जबकि आप ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए है जो प्रचार भी कर रहे है ऐसे में ये प्रचार कर चुके उम्मीदवार कहाँ खड़े होंगे, या जनता के सामने क्या बात लेकर जायेंगे. 


आप सयोंजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल अपनी अब तक की सभाओं में कई बार कह चुके है कि आप कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट मत बिगाड़ना चाहे कुछ हो जाय फिर किस तरह यह कहेंगे कि आप कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देकर बीजेपी को हराएँ. 

Tags:    

Similar News