गुजरात मे बेमौसम बारिश से अब तक 17 लोगों की मौत, मकान गिरे, जानवरों की मौत

गुजरात में बेमौसम बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. मोरबी, राजकोट, सूरत, भावनगर, नवसारी में ओले गिरे हैं. राज्य में बिजली गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. विवाह का समय होने के कारण विवाह समारोह में विघ्न पड़ गया. बेमौसम बारिश से शीतकालीन फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है.…

Update: 2023-11-26 18:22 GMT

गुजरात मे पिछले 12 घंटे से बेमौसम बारिश हो रही है मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य में 5 दिनों तक बेमौसम बरसात होती रहेगी। बेमौसम बरसात का कहर इंसानों पर भी बरसा है। राज्य में बिजली पड़ने से 17 लोगो की मौत हो गई। पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में ओले गिरे जिससे कहीं कहीं पहाड़ों की बर्फ की तरह नजारा हो गया है।

बारिश के कारण हुए मकान ध्वस्त

अधिकांश जगहों पर बादल के साथ-साथ तेज हवायें चल रही है। जिसके कारण भारी नुकसान हुआ है। कई जगहों पर कच्चे मकान ध्वस्त हुए तो वहीं कार्तिक मेले में विघ्न पड़ा यहां बरसात के कारण मेले में व्यापक नुकसान हुआ मंडियों में रखा अनाज गीला हो गया। राजकोट के क्रिकेट स्टेडियम को भारी नुकसान हुआ है। हवा के कारण कई जगह टीन उड़ गए। रूफ टॉप को व्यापक नुकसान हुआ।

पूरे गुजरात में बारिश का असर

पूरे गुजरात मे आज बरसात का असर दिखाई दिया। सूरत ,अहमदाबाद ,वडोदरा,कच्छ,भावनगर, बोटाद,नड़ियाद, सहित सभी जगह बरसात का असर दिखाई दिया। बोटाड में पानी के बहाव में रिक्शा बहती नजर आयी। सूरत में बरसात के कारण सड़कें सुनसान नजर आई। भारी बारिश में कई पशुओं की भी मौत हो गई है। अमरेली,कच्छ,बोटाड, भावनगर, साबरकांठा,बनासकांठा जिलों में लोग आसमानी बिजली के शिकार बने। महेसाणा जिले में एक व्यक्ति की मौत पेड़ के नीचे दबने के कारण हुई बेमौसम बरसात कहर बनकर लोगों पर टूटी। मौसम विभाग के अनुसार आगे भी बारिश के आसार है। समुद्री किनारों पर मछुआरों को सचेत रहने की सलाह दी गई है कि वह सावधानी बरतें समुद्री किनारों पर तेज हवाएं चलने की संभावनाएं है।

राज्य में कुल 17 लोगों की मौत हुई

सूरत 2,बनासकाठा 2, तापी 2 , भरूच 2, द्वारका 1,पंचमहल1, सुरेंद्रनगर 1, अमरेली 1, महेसाणा 1, अहमदाबाद रूरल 1, साबरकांठा 1, बोटाड में बिजली पड़ने से एक समेत 16 लोगो की मौत हो गई। जबकि एक शख्स की मौत महेसाणा में पेड़ गिरने के कारण हुई।

Tags:    

Similar News