Himachal Election Result : PM मोदी ने BJP के जिस बागी नेता को किया था फोन, जानिए- चुनाव में कैसा रहा उनका परफॉर्मेंस?

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के एक बागी नेता कृपाल परमार का ऑडियो वायरल हो गया था.

Update: 2022-12-08 13:44 GMT

Himachal Election Result : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी शानदार ढंग से वापसी करते हुए लगभग 40 सीटें जीतती दिख रही है. वहीं, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खाते में अब तक सिर्फ 25 सीटें आती दिख रही हैं.

बागी नेता कृपाल परमार का क्या हुआ?

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के एक बागी नेता कृपाल परमार का ऑडियो वायरल हो गया था. इस शख्स ने बीजेपी से बगावत कर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. बीजेपी नेतृत्व के समझाने के बावजूद इस शख्स ने चुनावी मैदान से हटने से इनकार कर दिया था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर इस शख्स से कहा था कि वो चुनाव न लड़े.

पर इस शख्स ने पार्टी आलाकमान के खिलाफ ही बगावत कर दिया और हिमाचल प्रदेश के फतेहपुर सीट से चुनावी जंग में उतर गया. लेकिन इस चुनाव में इस शख्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. इस व्यक्ति का पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ना जनता को पसंद नहीं आया है. इस शख्स को मामूली वोट मिले हैं. हालांकि ये सीट बीजेपी हार गई है. यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार की जीत हुई है.

इस सीट पर कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया को 33238 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के राकेश पठानिया को 25884 वोट मिले हैं. इस तरह से इस सीट से कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया ने बीजेपी के राकेश पठानिया को 7354 वोटों से मात दी है.

Tags:    

Similar News