पाकिस्तानः लाहौर आत्मघाती हमले में 60 की मौत, पीएम मोदी ने की निंदा

Update: 2016-03-27 17:22 GMT



पाकिस्तान के लाहौर में एक आत्मघाती हमले में कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों के घायल होने की खबर है। यह ब्लास्ट लाहौर के गुलशन-ए-इकबाल पार्क में हुआ।

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक यह एक आत्मघाती हमला था। आत्मघाती हमलवार ने अपने बेल्ट से विस्फोटक बांध रखा था। फॉरेंसिक सूत्रों का कहना आत्मघाती हमलावर ने 10 किलोग्राम विस्फोटक बेल्ट पहने रखी थी। इलाके में सेना तैनात कर दिया गया।

ब्लास्ट के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घटनास्थल पर 23 एम्बुलेस पहुंच चुके हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार और ईस्टर होने के कारण पार्क में काफी भीड़ थी। ब्लास्ट का नेचर क्या था ये अब तक कनफर्म नहीं हुआ है। सिक्युरिटी टीमों ने पार्क और उसके आसपास का एरिया अपने कब्जे में लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।



पीएम मोदी ने की निंदा
पीएम मोदी ने ट्वीट कर हमले की निंदा की। पीएम ने ट्वीट किया, 'लाहौर में विस्फोट के बारे में सुना है मैं दृढ़ता से इसकी निंदा करता हूं। मृतक के साथ घायलों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं।








प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पार्क में रक्त और अंगों के हिस्से बिखरे पड़े थे। वहां पर रविवार शाम महिला और बच्चों समेत बड़ी संख्या में पारिवारिक लोग मौजूद थे।शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में एक आपातकाल घोषित किया गया है और इलाके को पुलिस की भारी टुकड़ी ने घेर लिया है।





ब्लास्ट की सभी ने की निंदा
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने ब्लास्ट में मारे गए लोगों के लिए दुख जताया। उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।
धर्म गुरु और राजनेता ताहिर उल कादिरी ने ब्लास्ट निंदा की है। उन्होंने सरकार के सिक्युरिटी अरेंजमेंट्स पर भी सवाल उठाए। पाकिस्तान के फास्ट बॉलर मोहम्मद इरफान ने ब्लास्ट का शिकार हुए लोगों के शोक जताया।





Similar News