अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों पर साधा निशाना ...

अफगानिस्तान में शांति के लिए जितने प्रयास किए जाने चाहिए थे, पाकिस्तान ने ऐसा कोई भी प्रयास नहीं किया

Update: 2021-07-17 04:03 GMT

काबुल एेजेंसी : अशरफ गनी ने मध्य और दक्षिण एशिया के बीच संपर्क को बढ़ावा देने के लिए उज्बेकिस्तान द्वारा आयोजित सम्मेलन में अपने संबोधन में कहा कि पाकिस्तान, तालिबान में जिहादी आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए और सीमा पार तस्करी को रोक नहीं सका , इसके मद्देनजर आतंकवाद रोकने के लिए पाकिस्तान पूरी तरह से विफल हुआ है।

अफगानिस्तान में शांति के लिए जितने प्रयास किए जाने चाहिए थे, पाकिस्तान ने ऐसा कोई भी प्रयास नहीं किया जिसके लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की जा सके इसके विपरीत कई बार पाकिस्तान को तालिबान के साथ सलंगन पाया गया है।

राष्ट्रपति गनी का यह बयान, तालिबान के राजनीतिक समाधान खोजने के लिए बातचीत शुरू करने से इनकार करने पर अफगान सरकार की निराशा को दर्शाती है, अफगान अधिकारियों ने बार-बार पाकिस्तान पर शांति वार्ता शुरू करने के लिए पाकिस्तान पर मौजूद तालिबान नेताओं पर दबाव नहीं डालने का आरोप भी लगाया है।

गनी के बाद सम्मेलन को संबोधित करने वाले खान ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वह अफगान नेता की टिप्पणियों से "निराश" थे और किसी भी देश ने "पाकिस्तान की तुलना में तालिबान को वार्ता पर लाने के लिए अधिक प्रयास नहीं किया"।

Tags:    

Similar News