पूर्वी यरुशलम में तोड़फोड़ से बढ़ा, शहर में तनाव...

अधिकतर ऑपरेशन, यरूशलेम में बढ़े हुए तनाव के दौरान आते हैं, पड़ोस में ही फिलिस्तीनी निवासियों...

Update: 2021-06-30 10:20 GMT

जेरूसलम (सीएनएन) : इज़राइली बलों ने अल बुस्तान के पूर्वी यरुशलम में एक इमारत को ध्वस्त कर दिया है, जिससे स्थानीय लोगों में डर का माहौल है, कि क्षेत्र में विध्वंस की एक स्ट्रिंग हो सकती है।

अधिकतर ऑपरेशन, यरूशलेम में बढ़े हुए तनाव के दौरान आते हैं, पड़ोस में ही फिलिस्तीनी निवासियों, शेख जर्राह, को अपने घरों से जबरन हटाने के खतरे का सामना करना पड़ रहा है, और मई महीने से अक्सा मस्जिद के आसपास इजरायली पुलिस और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसक झड़पों की एक श्रृंखला का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि, बुलडोजर, इजरायली पुलिस बलों के साथ, अल बुस्तान में सुबह 8:00 बजे पहुंचे, और इमारत को नीचे गिराने में लगभग दो घंटे लगे, जिसमें एक कसाई की दुकान थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि दुकान के मालिक निदाल रजीबी को अनिवार्य चेतावनी पत्र मिला था, जिसमें उन्हें पिछले रविवार तक इमारत को गिराने का निर्देश दिया गया था।

इज़राइली अधिकारियों का कहना है कि दुकान, उस क्षेत्र में कई अन्य इमारतों के साथ, जिस पर निवासियों का कहना है कि नोटिस भी दिए गए हैं, बिना आवश्यक अनुमति के बनाए गए थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने बिल्डिंग परमिट लेने की कोशिश की है लेकिन हमेशा मना कर दिया जाता है।

Tags:    

Similar News