इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जल उठा पाकिस्तान! हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ जारी...इमरान की पहली तस्वीर आई सामने

पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सुलग उठा है.

Update: 2023-05-10 05:44 GMT

पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सुलग उठा है. पाकिस्‍तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और कनाडा ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक अशांति का हवाला देते हुए अपने नागरिकों के लिए नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. एआरवाई न्यूज ने यह जानकारी दी है.

एआरवाई न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद देशभर में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और उनकी रिहाई की मांग की.

इमरान के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं. हिंसा के चलते इस्लामाबाद पुलिस ने इमरान को कोर्ट में पेश न करने का फैसला किया है. इमरान को जहां हिरासत में रखा गया है, वहीं कोर्ट लगेगी और उनकी न्यायिक हिरासत पर सुनवाई करेगी. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कुछ मामलों सुनवाई के लिए पहुंचे हुए थे. जब इमरान खान इस्लामाबाद हाईकोर्ट के अंदर अपने बायोमैट्रिक्स करा रहे थे, तभी पाकिस्तानी सेना के रेंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

दुनियाभर के कई देशों में इमरान खान के समर्थक उनकी गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतर आए. पीटीआई ने डलास, टोरंटो, शिकागो, न्यूयॉर्क, मैनचेस्टर और लंदन में प्रोटेस्ट के वीडियो शेयर किए हैं.

व्हाट्सएप और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया साइट्स को भी बंद कर दिया गया

इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ पार्टी पीटीआई ने देशभर में विरोध प्रदर्शन बुलाए हैं. हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लगाई जा चुकी है. पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट के बाद अब ट्विटर सर्विस बंद हो गई. पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने पुष्टि की कि आंतरिक मंत्रालय के निर्देश पर देश भर में मोबाइल ब्रॉडबैंड को निलंबित कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया साइट्स को भी बंद कर दिया गया.

Tags:    

Similar News