Pakistan में हिंदू महिला की हत्या पर भड़का भारत, विदेश मंत्रालय ने खूब सुनाई खरी खोटी

Update: 2022-12-29 11:53 GMT

Ministry of Foreign Affairs Reaction: पाकिस्तान में एक हिंदू महिला की हत्या का मामला सामने आया. रेप के बाद महिला का सिर काट दिया गया. महिला के शव के कई टुकड़े किए गए. हत्या के बाद महिला के शव को खेत में फेंक दिया गया. पाकिस्तान में हिंदू महिला के साथ हुई बर्बरता पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों का ख्याल रखे. वह अपनी जिम्मेदारी निभाए.

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, हम बार-बार कहते हैं कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों का ख्यास रखे. उनकी सुरक्षा पाकिस्तान की जिम्मेदारी है. हम यही कहेंगे कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों की रक्षा करे. ये मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत का है. महिला की हत्या के बाद मौके पर हिंदू सांसद कृष्णा कुमारी पहुंचीं. कृष्णा कुमारी ने घटनास्थल पर लोगों से बातचीत की और मदद का आश्वासन दिया.

कृष्णा कुमारी ने ट्वीट किया, 40 साल की विधवा महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई. शव बहुत बुरी हालत में बरामद किया गया. उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया था. दरिंदों ने महिला के शव के साथ बर्बरता की. मैंने घटनास्थल का दौरा किया. सिंझोरो और शाहपुरचाकर से भी पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक का बुरा हाल है. वहां से जबरन धर्म परिवर्तन और अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ अत्याचार की खबरें आती रहती हैं. इंटरनेशनल फोरम फॉर राइट्स एंड सोसाइटी (IFFRAS) के मुताबिक, पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण और शादी के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह से हिंदू और ईसाई परिवारों को उनकी बेटियों को छीने जाने का डर लगातार सताता रहता है.

अभी बीते 10 दिसंबर को जस्टिस (VoJ) ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें कहा गया कि साल 2019 से 2022 के बीच ईसाई लड़कियों की किडनैपिंग, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन के 100 मामले सामने आए. हालांकि, इस रिपोर्ट में उन मामलों का जिक्र नहीं है कि लगभग हर महीने पाकिस्तान में हिंदू-सिख लड़कियों के संग अत्याचार की शिकायत सामने आती है. इफरास (IFFRAS) के मुताबिक, सिंध में माता-पिता को युवा लड़कों के भी जबरन धर्म परिवर्तन और उनके अपहरण का डर है.

Tags:    

Similar News