अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर बोले प्रधानमंत्री मोदी : कुछ समय के लिए हावी हो सकता है, हमेशा के लिए नहीं

विनाशकारी शक्तियां, आतंक के आधार पर साम्राज्य बनाने वाली सोच कुछ समय के लिए हावी हो सकती है

Update: 2021-08-20 10:06 GMT

एएनआई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आतंक के आधार पर कोई देश विजय नहीं पा सकता तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया लेकिन यह अस्थाई होगा।

पीएम मोदी ने कहा, "विनाशकारी शक्तियां, आतंक के आधार पर साम्राज्य बनाने वाली सोच कुछ समय के लिए हावी हो सकती है, लेकिन, इसका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता, यह लंबे समय तक मानवता को दबा नहीं सकता।"

जैसा कि अमेरिका द्वारा सैनिकों की वापसी के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को देश से निकाल दिया और अब अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह जवाब आया है।

एएफपी द्वारा देखे गए संयुक्त राष्ट्र के खतरे के आकलन सलाहकारों के एक गोपनीय दस्तावेज के अनुसार, तालिबान अमेरिका और नाटो बलों के साथ काम करने वाले लोगों का "घर-घर का दौरा" कर रहा है।

हालाँकि, तालिबान ने अतीत में इस तरह के आरोपों से इनकार किया है और कई बार बयान जारी कर कहा है कि लड़ाकों को निजी घरों में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।

वे इस बात पर भी जोर देते हैं कि महिलाओं और पत्रकारों को अपने नए नियम के तहत डरने की कोई बात नहीं है, हालांकि कई मीडिया कर्मियों ने हाल के दिनों में काबुल में देखी गई कुछ अराजकता को रिकॉर्ड करने की कोशिश करते समय लाठी या चाबुक से पीटने की सूचना दी है।

Tags:    

Similar News