FIFA World Cup : फीफा विश्व कप में मिली हार के बाद फ्रांस में भड़के दंगे, सड़कों पर जमकर हुई आगजनी और पत्थरबाजी

विश्व कप में अर्जेंटीना के हाथों मिली हार के बाद फ्रांस में दंगे (Riots) भड़क उठे हैं...!

Update: 2022-12-19 09:18 GMT

FIFA World Cup: विश्व कप में अर्जेंटीना (Argentina) के हाथों मिली हार के बाद फ्रांस (France) में दंगे (Riots) भड़क उठे हैं। विनेक्स्टा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार देर रात फ्रांस में कई जगह आगजनी की घटनाएं हुई और लोग सड़कों पर उतर आए। रविवार को ही अर्जेंटीना ने विश्व कप जीतने के फाइनल मुकाबले में फ्रांस पर 4-2 से पेनल्टी शूटआउट (Penalty Shootout) से नाटकीय जीत हासिल की थी। अर्जेंटीना से हारने के बाद फ्रांस के कई शहरों में दंगे भड़क उठे। हज़ारों फ़ुटबॉल प्रशंसक पेरिस, नीस और ल्योन में सड़कों पर उतर आए।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि सड़कों पर भारी हंगामा और अराजकता है तथा लोग नारेबाजी कर रहे हैं। यहां तक कि पुलिस कर्मियों ने कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने की कोशिश की। पुलिस अधिकारियों पर पत्थरों और पटाखों से हमला किया जा रहा था। एक ट्विटर यूजर ने दावा किया, 'ल्योन में एक महिला पर हमला किया गया, क्योंकि वह दंगाइयों को भगाने की कोशिश कर रही थी।'

कई वीडियो वायरल

द डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व कप में हार के बाद अफरातफरी मचने के बाद सशस्त्र पुलिस ने पेरिस की सड़कों पर आंसू गैस के गोले छोड़े। मैच के बाद हजारों फुटबॉल प्रशंसक सड़कों पर उतर आए। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस की राजधानी में प्रसिद्ध चैंप्स-एलिसीज पर प्रशंसकों के साथ पुलिस की झड़प हुई क्योंकि लोगों ने यहां आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया था। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने दंगों के वीडियो पोस्ट किए जिसमें पेरिस और ल्योन की सड़कों पर अराजकता देखी जा सकती है जिसमें लोग पुलिस द्वारा छोड़े गए आंसू गैस के गोले से भाग रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ल्योन में, पुलिस ने कथित तौर पर फुटबॉल प्रशंसकों पर आंसू गैस के गोले दागे, क्योंकि शहर में हिंसा भड़क गई थी। अराजक समर्थकों ने आंसू गैस के हमलों का सामना करने से पहले पुलिस पर झंडे, बोतलें और आतिशबाजी फेंकी। रिपोर्टों के अनुसार, देश में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    

Similar News