भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे गतिरोध पर बोला तालिबान...

मुजाहिद ने अपनी टिप्पणी ने कहा है ,"कि भारत और पाकिस्तान दोनों एक दूसरे की जरूरत है दोनों पड़ोसी देश हैं इसलिए दोनों को शांति वार्ता के लिए वार्तालाप करना चाहिए"

Update: 2021-08-28 10:52 GMT

काबुल, अफगानिस्तान: अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कश्मीर विवाद को लेकर भारत पाकिस्तान के मध्य लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध को लेकर टिप्पणी की है,मुजाहिद की यह टिप्पणी पाकिस्तानी टीवी चैनल एआरवाई न्यूज के साथ एक व्यापक साक्षात्कार के दौरान की है।

मुजाहिद ने अपनी टिप्पणी ने कहा है ,"कि भारत और पाकिस्तान दोनों एक दूसरे की जरूरत है दोनों पड़ोसी देश हैं इसलिए दोनों को शांति वार्ता के लिए वार्तालाप करना चाहिए"

कुछ समय पहले जैसा की आपको याद हो कि, यूएनसी की जब बैठक हुई थी। तो उस समय तालिबान ने भारत पर यह टिप्पणी की थी कि तालिबान भारत से अपने संदर्भ में कोई टिप्पणी सुनना नहीं चाहता है चीन को भी इस पर ध्यान देना चाहिए, भारत जो हम पर आरोप लगाता आ रहा है वे सब बेबुनियाद हैं। साफ जाहिर है कि तालिबान की पाकिस्तान के संबंधों के साथ लेकर मंशा साफ है। बीते बृहस्पतिवार के दिन ही तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बताया था और आज मुशाहिद कह रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान को वार्तालाप करना चाहिए।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर के मुद्दे पर, मुजाहिद ने कहा कि नई दिल्ली को 'विवादित क्षेत्र के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोणरखने की जरूरत है।

तालिबान ने भारत को पाकिस्तान के संदर्भ में अपनी नीतियां अपनाने को कहा है । उन्होंने कहा, "हमारी इच्छा है कि भारत अपनी नीति अफगान लोगों के हितों के अनुरूप बनाए" एआरवाई न्यूज ने बताया कि तालिबान के प्रवक्ता ने अपना विचार साझा करते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत को अपने सभी लंबित मुद्दों को हल करने के लिए एक साथ बैठना चाहिए, क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और उनके हित एक दूसरे से जुड़े हुए है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने अभी इस संदर्भ में कोई जवाब नहीं दिया है।

Sent from vivo smartphone

Tags:    

Similar News