भयावह VIDEO : काबुल से भागने में प्लेन में नहीं मिली जगह तो लटक गए, जहाज उड़ते ही आसमान से गिरे

काबुल हवाई अड्डे पर हजारों लोग मुल्क को छोड़ने के लिए जमा हो गए हैं।

Update: 2021-08-16 09:35 GMT

काबुल: अफगानिस्तान में 'तालिबान राज' के बाद हालात बेकाबू हो चुके हैं। जिन लोगों ने भविष्य को लेकर अपने कई सपने देखे थे, उन्हें अब सब कुछ अंधकारमय नजर आ रहा है। ऐसे में तमाम लोग अपने देश को छोड़कर किसी तरह अपनी जान बचाना चाहते हैं। काबुल हवाई अड्डे पर हजारों लोग मुल्क को छोड़ने के लिए जमा हो गए हैं। हवाई अड्डे का दृश्य ऐसा है मानों मेला लगा हुआ हो। एयरपोर्ट पर भी भगदड़ जैसी स्थिति है हर कोई किसी ना किसी तरह विमान में सवार होकर तालिबान के चंगुल से मुक्त कोई विदेशी धरती पर जाना चाहता है।

टायर से लटककर जाना चाहते थे

ऐसा ही एक दृश्य तब सामने आया जब दो लोगों को विमान में जगह नहीं मिली तो वो उसके टायर से ही लटक गए और जब विमान ने उड़ान भरी तो दोनों आसमान ने नीचे गिर गए जिसमें दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि तालिबान के कब्जे के बाद व्यापक अराजकता के मद्देनजर काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सभी वाणिज्यिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

एयरपोर्ट पर हुई थी गोलीबारी

आपको बता दे कि काबुल एयरपोर्ट के यात्री टर्मिनल पर सोमवार को हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई थी। अमेरिकी नौसैनिकों ने रविवार की देर रात सी -17 परिवहन विमान में सवार होने के लिए दौड़ पड़े लोगों को तितर बितर करने के लिए हवा में फायरिंग की थी। तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानी नागरिक डरे हुए हैं और जल्द से जल्द देश से निकलना चाहते हैं। एयरपोर्ट के अंदर ही नहीं बाहर भी कई किलोमीटर लंबी लाइनें लगी हुई हैं। लोग किसी भी सूरत में तालिबान राज से मुक्ति चाहते हैं। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

Tags:    

Similar News