US Military Aircraft crash : जापान के तट के पास क्रैश हुआ अमेरिकी सेना का विमान, आठ लोग थे सवार, सभी लापता

विमान यकुशिमा के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो देश के सबसे दक्षिणी मुख्य द्वीप क्यूशू के दक्षिण में स्थित है.

Update: 2023-11-29 10:30 GMT

FILE PHOTO

US Aircraft Crash : एक बड़ी खबर अमेरिका से आ रही है। चालक दल के आठ सदस्यों को ले जा रहा एक अमेरिकी सैन्य वी-22 ऑस्प्रे विमान याकुशिमा द्वीप के पास जापान के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जैसा कि तटरक्षक प्रवक्ता ने पुष्टि की है। अधिकारियों ने कहा कि तट रक्षक ने घटनास्थल पर गश्ती नौकाएं और विमान तैनात किए हैं और उन्हें समुद्र में एक व्यक्ति और मलबा मिला है, जहां आठ लोगों को ले जा रहा अमेरिकी सैन्य ऑस्प्रे विमान बुधवार को दक्षिणी जापान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 

विमान यकुशिमा के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो देश के सबसे दक्षिणी मुख्य द्वीप क्यूशू के दक्षिण में स्थित है. प्रवक्ता ने कहा कि विमान अमेरिकी सेना का था, लेकिन वह यह नहीं बता सके कि हादसे के दौरान विमान कहा था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विमान या उसमें सवार बाकी लोगों की स्थिति के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

आग लगने के बाद गिरा विमान

उन्होंने आगे कहा कि हमें आज दोपहर 2:47 बजे सूचना मिली कि अमेरिकी सेना का ऑस्प्रे याकुशिमा द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिपोर्ट के अनुसरा, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के दौरान विमान के बाएं हिस्से में आग लगी हुई थी. ऐसे में गिरते समय विमान भयावह दिख रहा था. जापानी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस घटना में एक शख्स को स्थानीय मछुआरों ने खोज निकाला है. यह मछुआरे फिलहाल सर्च ऑपरेशन में कोस्ट गार्ड्स की मदद कर रहे हैं. वहीं, बाकियों की तलाश जारी है. 

Tags:    

Similar News