MP: कटनी में टनल की दीवार धंसने से 9 मजदूर मलबे में दबे, 5 को बचाया गया, बचाव-राहत कार्य जारी

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बनायी जा रही टनल की दीवार के धंसने से नौ मजदूर दब गए जिसमें से 5 को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Update: 2022-02-13 02:45 GMT

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बनायी जा रही टनल की दीवार के धंसने से नौ मजदूर दब गए जिसमें से 5 को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं, 6 मजदूरों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है. घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए कहा है कि मजदूरों को सकुशल बचाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है. सीएम ऑफिस पूरी नजर रखें हुए हैं.

दरअसल, कटनी जिले के स्लीमनाबाद में नर्मदा दायी तट नहर के लिए टनल का कार्य चल रहा था कि टनल की दीवार के अचानक धंसने से नौ मजदूर दब गए. हादसे की सूचना मिलने के बाद कटनी जिले के कलेक्टर एसपी सहित पुलिस प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया है. जिसके बाद से लगातार बचाव व राहत कार्य जारी है. इसी बीच जबलपुर से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. 

भोपाल से भी एनडीआरएफ की टीम रवाना हुई है. जानकारी के मुताबिक, नौ में से तीन मजदूरों को सकुशल बचा लिया गया है. बाकी के छह मजदूरों को निकालने राहत और बचाव कार्य जारी है. कटनी के कलेक्टर प्रियंक मिश्रा का कहना है कि मजदूरों को सकुशल निकालने के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय भी नजर रखा हुआ है. जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज जबलपुर तक के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है जिससे मजदूरों को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके.

Tags:    

Similar News