पैराग्‍लाइडर की रस्‍सी टूटी और पैराशूट भी नहीं खुला, दो की दर्दनाक मौत

अचानक काफी ऊंचाई पर जाने के बाद ग्लाइडर की रस्‍सी टूट गई और पैराशूट भी नहीं खुला. उसके बाद वह तेजी से जमीन पर आ गिरे.

Update: 2021-01-21 06:04 GMT

मध्य प्रदेश के बहुप्रचारित हनुवंतिया जल महोत्सव में बुधवार शाम एक बड़ी दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई. ये दोनों इवेंट कम्पनी के कर्मचारी बताये गए हैं जो पैराग्लाइडिंग करते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गए. कलेक्टर ने दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. इस घटना से अब यहां पर्यटकों में दहशत फैल गई है और एमपी के गोवा कहे जाने वाले इस पर्यटक स्‍थल पर सुरक्षा प्रबंधों पर भी सवाल उठने लगे हैं. 

यह दुर्घटना बुधवार शाम 6 बजे के करीब तब हुई जब सनसेट इवेंट कम्पनी के दो कर्मचारी पैराग्लाइडिंग का आसमान में करतब दिखाकर पर्यटकों को लुभाने का प्रयास कर रहे थे. अचानक काफी ऊंचाई पर जाने के बाद ग्लाइडर की रस्‍सी टूट गई और पैराशूट भी नहीं खुला. उसके बाद वह तेजी से जमीन पर आ गिरे.

हादसे के बाद लोग तेजी से उस ओर भागे जहां ग्लाइडर गिरा था. उसमे फंसे दोनों कर्मचारियों को बड़ी मुश्किल से ग्लाइडर का जाल काटकर निकाला गया.

उन्हें फौरन मूंदी के अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज शुरू होने के पूर्व ही दोनों ने दम तोड़ दिया. मरने वालों के नाम गजपालसिह पिता सुरेन्द्र सिंह राजपूत (28) निवासी बूढा मांगलियान जिला पाली राजस्थान तथा बालचंद दांगी पिता रामप्रताप दांगी (32) निवासी ग्राम भगौरा जिला राजगढ़, ब्यावरा बताए गए हैं.

बुधवार को हनुवंतिया जल महोत्सव में पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई दुर्घटना के संबंध में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनय द्विवेदी ने मजिस्ट्रि‍यल जांच के आदेश दिए हैं. अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे ने बताया कि एसडीएम पुनासा इस मामले की विस्तृत जांच करेंगे कि यह घटना किन परिस्थितियों में हुई. इस घटना से संबंधित कोई तथ्य, साक्ष्य, जानकारी, फोटो या वीडियो किसी व्यक्ति के पास उपलब्ध हो तो वो उसे एसडीएम पुनासा को तत्काल उपलब्ध करा सकते हैं, ताकि घटना की जांच में मदद मिल सके.

Tags:    

Similar News