500 कार लेकर नामांकन करने पहुंची सपा की ये प्रत्याशी

सपा प्रत्याशी करीब 500 गाड़‍ियां लेकर पहुंची, जिसके बाद सभी के कान खड़े हो गए?

Update: 2018-11-06 13:03 GMT

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों का नामांकन भरना जारी है। ऐसे में एक प्रत्याशी करीब 500 गाड़‍ियां लेकर पहुंची, जिसके बाद सभी के कान खड़े हो गए। दरअसल यह समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा दीप नारायण यादव थीं, जो जितनी ज्यादा तादाद में अपना नामांकन करने पहुंची।

टीकमगढ़ की निवाड़ी विधानसभा से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा दीप नारायण यादव अपना नामांकन दाखिल करने 500 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंची तो पुलिस और चुनाव अधिकारियों की आंखे फटी रह गई। हालांकि, सपा प्रत्याशी मीरा दीप नारायण यादव को ऐसा करना महंगा साबित हुआ। बिना अनुमति के इतनी बड़ी संख्या में गाड़ी लाने पर पुलिस प्रशासन ने उनकी तीन सौ गाड़ी जब्त कर ली और धारा 188 के तहत कार्यवाही की।

वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि समाजवादी पार्टी के लोगों ने अनुमति नहीं होने पर सभी गाड़ी टीकमगढ कलेक्टर कार्यालय से तीन किलोमीटर दूरी पर झांसी रोड पर एक होटल के पास रोक दी और निवार्चन आयोग के नियम अनुसार तीन गाड़ी लेकर फॉर्म भरने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। टीकमगढ़ के आरो ( returning officer) जीके जयसवाल ने बताया की समाजवादी पार्टी ने सभा की स्वीकृति ली थी, लेकिन गाड़ी की अनुमति नही ली थी। जिस पर निर्वाचन आयोग के नियम अनुसार गाड़ियों पर कार्रवाई कर जब्त किया गया है।


Similar News