BIGBreaking: शिवसेना NCP को ढाई साल के लिए CM पद देने को तैयार- सूत्र

Update: 2019-11-25 03:22 GMT

मुंबई. महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने को तैयार हो गई है.

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की शुक्रवार रात हुई बैठक में पांच साल के लिए सीएम की मांग पर शिवसेना के अड़े होने पर ही बीतचीत पूरी नहीं हो सकी थी. इसके अगले ही दिन यानी शनिवार को सुबह-सुबह अजित पवार ने भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बना ली और राज्यापाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी थी.

विधायकों से मुलाकात के बाद जयंत पाटिल ने कहा, 'हम राज्य में एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाएंगे. NCP प्रमुख शरद पवार और शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने विधायकों से बात की है.' इसके साथ ही शिंदे ने कहा, 'शिवसेना, NCP और कांग्रेस के पास बहुमत है और जल्द ही तीनों पार्टियां मिलकर एक ऐसी सरकार बनाएगी, जो लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी.'

150 विधायकों ने किये हलफनामे पर हस्ताक्षर

56 सेना, 44 कांग्रेस, 50 एनसीपी - विधायकों ने आज शीर्ष अदालत में प्रस्तुत किए जाने वाले हलफनामों पर हस्ताक्षर किए हैं. अब इतने विधायकों के दस्तखत के बाद एक दम पूरी पिक्चर से पर्दा हट गया है. फिलहाल अजीत पवार के साथ एक विधायक होने के अंदेशा है. लेकिन अभी भी संदेह बना हुआ है. जबकि शिवसेना एनसीपी बार बार हॉर्स ट्रेडिंग की बात कर रही है.


Tags:    

Similar News