कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ FIR दर्ज, ये है वजह

हाल ही में मिलिंद देवड़ा उस वक्त चर्चा में आए थे जब उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मिलिंद देवड़ा के समर्थन में बयान दिया था.

Update: 2019-04-21 11:13 GMT

महाराष्ट्र : दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ केस दर्ज की गई हैं. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 171 (चुनाव के लिए झूठे बयान देना) और लोगों के अधिनियम की प्रस्तुति की धारा 125 (चुनाव के संबंध में वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है.



हाल ही में मिलिंद देवड़ा उस वक्त चर्चा में आए थे जब उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मिलिंद देवड़ा के समर्थन में बयान दिया था. बुधवार को देवड़ा ने कारोबारियों और अधिकारियों के समर्थन से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया. इसमें कई छोटे कारोबारियों के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी और कोटक महिंद्र बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक देवड़ा भी दिखाई दे रहे हैं.

मिलिंद देवड़ा ने ट्विटर पर लिखा- छोटे दुकानदारों से लेकर बड़े उद्योगपतियों तक, हर किसी के लिए दक्षिण मुंबई का मतलब है बिजनेस. हमें दक्षिण मुंबई में बिजनेस वापस लाना होगा और युवाओं के लिए नौकरी हमारी प्राथमिकता बनानी होगी.

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में मुकेश अंबानी कह रहे हैं, 'मिलिंद दक्षिण मुंबई के लिए हैं. उन्होंने 10 साल तक दक्षिण मुंबई को रिप्रेजेंट किया है. उन्हें यहां की सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक ईको-सिस्टम की अच्छी समझ है. छोटे और बड़े बिजनेस दोनों ही दक्षिण मुंबई में फल-फूल रहे हैं. इसके जरिए प्रतिभावान युवाओं के रोजगार के मौके बनाए जा सकते हैं."

Tags:    

Similar News