मुंबई के एक ATM में युवक ने दिखाया प्राइवेट पार्ट, लड़की ने बनाया वीडियो, और फिर...

युवती ने पूरा विडियो ट्वीट कर लिखा, 'वह अपने इलाके को हमेशा सेफ मानती रही है। ऐसी घटना की उसे उम्मीद नहीं थी। एक बीमार मानसिकता वाले शख्स ने ऐसी हरकत उस जगह की, जहां कैमरे लगे होते हैं। आखिर यह सब कब रुकेगा?' उसने विडियो को #ठाणेसिटीपुलिस और #सीपीमुंबईपुलिस को भी टैग किया।

Update: 2019-05-14 09:02 GMT

मुंबई : महाराष्ट्र के उपनगर मुलुंड में एटीएम से रुपये निकालने में मदद के बहाने युवती से छेड़छाड़ करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल एक 23 वर्षीय युवती तड़के तीन बजे एटीएम में पैसे निकालने गई क्योंकि उसे ऑटोरिक्शा को किराया देना था और संयोग से रविवार को ही लड़की का बर्थडे भी था। पैसे निकालने के दौरान युवती को कुछ दिक्कत आई तो इस पर एटीएम के बाहर खड़ा एक व्यक्ति उसकी सहायता के लिए एटीएम के अंदर गया और मदद के बहाने उसने युवती को गलत तरीके से छुआ साथ ही अभद्र बर्ताव किया।

युवती ने घटना को मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया जिसके बाद व्यक्ति वहां से फरार हो गया। पुलिस ने इस बारे में तुरंत कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस पूरे घटनाक्रम का ब्यौरा लड़की ने अपने ट्वीटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिया है।

घटना का विडियो ट्वीट होते ही, यह ट्रेंड करने लगा। आम लोग जहां इस युवती की निडरता की तारीफ करने लगे, वहीं मुंबई पुलिस पर दबाव बनाने लगे कि वह उस आरोपी युवक को गिरफ्तार करे। बॉलिवुड ऐक्ट्रेस गुल पनाग ने भी इस विडियो का नोटिस लिया और ट्वीट कर जहां इसे शर्मनाक बताया, वहीं उस युवक को 'बीमार' करार दिया। मुंबई पुलिस ने विडियो के आधार पर एफआईआर दर्ज की और शाम 4 बजे के करीब आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। उस युवती ने खुद ट्वीट करके युवक की गिरफ्तारी की सूचना दी और मुंबई पुलिस का शुक्रिया अदा किया। ट्विटर पर आम लोगों ने भी मुंबई पुलिस का इस कार्रवाई के लिए तहेदिल से शुक्रिया अदा किया। 

युवती ने क्या लिखा है इंस्टाग्राम पर:

'कल रात, मैं बांद्रा से से अपने घर आ रही थी और अपने घर के नजदीक रिक्शे वाले को पैसे देने के लिए मैं एक एटीएम पर गई। जब मैं एटीएम में गई तो पैसे नहीं निकले जिससे मुझे गुस्सा भी आ रहा था। इसी दौरान एक शख्स (आरोपी) एटीएम के अंदर आया और उसने कहा कि यदि मदद चाहिए तो मैं आपको मदद कर सकता हूं और आपका किराया दे सकता हूं। मैंने उसे मैं विनम्रतापूर्वक मना कर दिया और कहा कि मैं मैनेज कर लूंगी। एक बार जब मैं एटीएम से बाहर निकली तो मेरी रिक्शे वाले के साथ बहस हो गई कि कैसे मैं उसका किराया दूं। इस दौरान पुलिस भी आई मैंने उन्हें अपनी परेशानी बताई। 5-10 मिनट पुलिस से बात करने के बाद मैंने सोचा चलो एक बार फिर एटीएम में कोशिश करती हूं। इस दौरान आरोपी फिर एटीएम में आया और बोला मैं आपकी मदद कर सकता हूं।

मैंने उससे दूर रहने की हिदायत देते हुए कहा मुझे मदद नहीं चाहिए। इसके बाद वह बदतमीजी पर उतर आया और अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने लगा। मैंने पूरी चतुराई से उसका वीडियो बना लिया। जब उसे पता चला तो वह एटीएम से भाग गया। मैं भागते हुए पुलिस कार के पास पहुंची और उन्हें ये वीडियो दिखाया। पुलिस ने तुरंत ही उसका पीछा करना शुरू कर दिया क्योंकि वह स्कूटर से भाग गया था।

आज सुबह मुझे पता चला कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। मैं पुलिस स्टेशन गई तो वह रो रहा है और विनती कर रहा है। लेकिन मुझे पता था कि मुझे उसके खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। इसलिए अपने पिताजी के साथ जाकर मैंने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की। आरोपी उस समय नशे में होने का दावा कर रहा था जिसका कोई आधार नहीं बता। उसने जो किया, वह डरावना और भयानक था। यह वह एक इलाका था, जहां मैं सुरक्षित महसूस करती हूं लेकिन उसने मेरी इस धारणा को तोड़ दिया। मैं सुरक्षा की इसी भावना को महसूस करते हुए अब सड़कों पर नहीं चल सकती। और यह मेरा घर है! मैं आने वाले हफ्ते में न्यायाधीश को अपना आधिकारिक बयान दूंगी और मैं इस आदमी को अदालत में ले जाने की तैयारी कर रही हूं।'

 

Tags:    

Similar News