पुणे में दीवार गिरने से 15 की मौत, कई लोंगों के दबे होने की आशंका

Update: 2019-06-29 03:08 GMT

महाराष्ट्र के पुणे में इमारत की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है। यह दर्दनाक हादसा पुणे के कोंढवा में हुआ है। इस हादसे में कई अन्य घायल भी हुए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। हादसे की वजह भारी बारिश बताई जा रही है।

बता दें कि यहां एक आवासीय सोसायटी में निर्माण कार्य चल रहा था, जिसके बगल में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्चे घर बने हुए थे। पार्किंग से लगा हुआ इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ।




 राहत और बचाव कार्य में लगे कर्मचारियों ने बताया कि सोसायटी की दीवार, मजदूरों की बस्ती पर गिर गई। कई कारें भी कच्चे मकानों पर जा गिरीं। अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद से ही आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है।

चेंबूर में ऑटोरिक्‍शा पर गिरी दीवार

मुंबई के चेंबूर में भी एक दीवार भारी बारिश के कारण ढह गई। इस दीवार की चपेट में एक ऑटोरिक्‍शा आ गया। ये हादसा रात करीब 2 बजे हुआ। गनीमत ये रही कि उस समय ऑटो में कोई नहीं था, इसलिए इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर ऑटोरिक्‍शा से मलबे को हटाया।




 बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश अगले चार दिनों तक जारी रहेगी। दादर, वडाला, वर्ली, कुर्ला, चेंबूर, बांद्रा, अंधेरी, कांदिवली, विक्रोली, कंजुरमार्ग और भांडुप जैसे इलाकों में जलभराव की समस्‍या से लोग जूझ रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। 

Tags:    

Similar News