PMC बैंक घोटाला में बीजेपी के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार

Update: 2019-11-17 03:02 GMT

पीएमसी बैंक घोटाला लगातार सुर्खियों में है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा छाया रहा था. अपनी जमा-पूंजी निकालने के लिए खाताधारक परेशान हैं. वहीं अब इस मामले की जांच की आंच भारतीय जनता पार्टी तक भी पहुंच गई है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पीएमसी घोटाला मामले में प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता सरदार तारा सिंह के बेटे एस रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस के प्रवक्ता और पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक ने कहा कि रंजीत सिंह को पीएमसी बैंक के निदेशकों और एचडीआईएल समूह के निदेशकों द्वारा की गई 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में पूछताछ के लिए लाया गया.

उन्होंने कहा कि रंजीत लगभग 13 सालों तक बैंक के एक निदेशक और रिकवरी कमेटी का सदस्य था, लिहाजा उससे एचडीआईएल समूह की कंपनियों को दिए गए लोन को लेकर पूछताछ की गई. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि रंजीत ने पूछताछ में सहयोग नहीं किया और असंतोषजनक जवाब दिए. इससे पीएमसी घोटाले में उनकी संलिप्तता साफ हो गई.

डीसीपी ने कहा कि संलिप्तता सामने आने के बाद ही रंजीत को शनिवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया. रंजीत को रविवार के दिन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा और आगे की जांच के लिए उनकी पुलिस रिमांड ली जाएगी. गौरतलब है कि तारा सिंह मुंबई की मुलुंड सीट से विधायक भी रह चुके हैं.

बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाला सितंबर में सामने आया था. तब से लेकर अब तक, इस घोटाले में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें बैंक के मौजूदा और पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही एचडीआईएल समूह के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं.

Tags:    

Similar News