मराठा आरक्षण के बीच गृह मंत्री अमित शाह से मिले अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल भी रहे मौजूद

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग के बीच राज्य के डिप्टी सीएम और एनसीपी के बागी नेता अजित पवार ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। अजित पवार के साथ प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे।

Update: 2023-11-11 06:33 GMT

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर जारी राजनीतिक संकट के बीच राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक में पवार के साथ पटेल और लोकसभा सदस्य सुनील तटकरे भी थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, दिल्ली में गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के साथ एक सार्थक बैठक हुई और दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। शिष्टाचार भेंट करने और त्योहार की खुशियां साझा करने के अवसर के लिए आभारी हूं।

अजीत पवार ने छोड़ी चाचा की पार्टी

इस साल जून में महाराष्ट्र की राजनीति में उस समय बड़ा उलटफेर देखने को मिला था जब पार्टी के 53 में से 40 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ अजित पवार अपने चाचा शरद पवार को छोड़कर बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो गए थे। एनसीपी से बागी होने के बाद अजित पवार ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर अपना दावा जताया है। यह मामला फिलहाल चुनाव आयोग में है और वो इस पर सुनवाई कर रहा है।

Also Read: केदारनाथ के कपाट दिवाली बाद हो जायेंगे बंद, जानिए कब तक कर सकते है अंतिम दर्शन

मराठा आरक्षण को लेकर होगा आंदोलन

महाराष्ट्र मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन करने वाले मनोज जरांगे ने गुरुवार को कहा कि वो अपनी मांग को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए 15 नवंबर से महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उनसे एक रुपए भी मांगे तो उसे न दें, क्योंकि दौरे में शामिल होने वाले लोग खुद इसकी व्यवस्था कर रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने शुक्रवार को शिंदे सरकार से मांग कि वो बिहार के तर्ज पर कुल आरक्षण की सीमा को बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाए। कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि यदि आरक्षण की सीमा जो फिलहाल 50 फीसदी है, बढ़ा दी जाती है तो मराठा आरक्षण से जुड़ा मुद्दा हल हो जाएगा।

Also Read: अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Tags:    

Similar News