#PawanKhera : कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतार दिया गया जिसके विरोध में कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए.

Update: 2023-02-23 08:00 GMT

पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस का दावा है कि नियमों के तहत असम पुलिस की अपील पर ये कार्रवाई की गई है.  पवन खेड़ा दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठे थे. तभी उन्हें फ्लाइट से नीचे उतारा गया. इस कार्रवाई के विरोध में फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विमान से उतर गए.

कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि आज इंडिगो की फ्लाइट 6E-204 से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे. सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतरने को कहा गया. ये तानाशाही रवैया है. तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया. दरअसल, कांग्रेस का छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कल से अधिवेशन शुरू होने जा रहा है.

मेरा सामान चेक करने के लिए उतारा- दिल्ली पुलिस के एक्शन पर खेड़ा

दिल्ली पुलिस के एक्शन पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस के अफसर मेरे पास आए और कहा कि आपका सामान चेक करना है। मैंने कहा कि कोई सामान है ही नहीं। फिर भी वे नहीं आए और कहा कि हमारे साथ चलिए अभी DCP आपसे बात करेंगे। मैं इंतजार करता रहा DCP नहीं आए। क्या नियम-कानून हैं, यह मुझे नहीं मालूम। मैं तो उनका इंतजार कर रहा हूं।'

असम और यूपी पुलिस ने केस दर्ज किया, असम पुलिस गिरफ्तार करेगी

असम पुलिस के प्रवक्ता सुशांत भुयन ने भास्कर को बताया कि पवन खेड़ा के खिलाफ कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बुधवार रात केस दर्ज किया गया है। इन्होंने एक बयान दिया था, जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। अभी दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF तैनात कर दी गई है। 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी. इसे लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, पवन खेड़ा हाल ही में अडानी के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था, अगर अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बना सकते हैं तो नरेंद्र 'गौतम दास' मोदी को क्या दिक्कत है? हालांकि बयान देने के बाद खेड़ा ने अपने आसपास मौजूद लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने प्रधानमंत्री का मिडिल नेम सही पुकारा है?

Tags:    

Similar News