Sikkim Avalanche Latest Update: सिक्किम के नाथू ला में भारी हिमस्खलन होने से छह की मौत और 11 घायल

हिमस्खलन मंगलवार दोपहर में करीब 12.20 बजे हुआ।

Update: 2023-04-04 11:11 GMT

अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक सिक्किम के नाथू ला में भारी हिमस्खलन होने की खबर मिली है। इस हिमस्खलन में छह की मौत और 11 घायल होने की बात सामने आई है। हिमस्खलन मंगलवार दोपहर में करीब 12.20 बजे हुआ। इसमें घायल हुए छह लोगों ने नजदीकी सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। इनमें चार पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य तेजी से किया गया है। 

कई पर्यटकों के फंसे होने की आशंका भी बताई जा रही है। बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, हिमस्खलन मंगलवार दोपहर में करीब 12.20 बजे हुआ। इससे घायल हुए छह लोगों ने नजदीकी सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। इनमें चार पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है। घायलों को इलाज के लिए गंगटोक के एसटीएनएम अस्पताल और सेंट्रल रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सिक्किम नाथुला सीमा क्षेत्र में बड़े हिमस्खलन से छह पर्यटकों की मौत होने और 11 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई के ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि गंगटोक को नाथुला से जोड़ने वाले जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर 14वें मील पर बचाव अभियान जारी है। बर्फ में फंसे 22 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है। सड़क से बर्फ हटाने के बाद 350 फंसे पर्यटकों और 80 वाहनों को भी बचा लिया गया है।



Tags:    

Similar News