यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की बड़ी घोषणा, बताया कितनी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बड़ी घोषणाएं की हैं।

Update: 2021-06-27 14:03 GMT

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रेसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बड़ी घोषणाएं की हैं। उन्होंने कहा है कि एआईएमआईएम 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी का गठबंधन सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से है।

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, 'उ.प्र. चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूँ:-1) हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है। 2) हम ओम प्रकाश राजभर साहब 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं। 3) हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।'  

पिछले साल बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने 20 उम्मीदवार खड़े किए थे और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट में शामिल हो गए थे। बिहार के प्रदर्शन से उत्साहित ओवैसी पिछले साल दिसंबर में लखनऊ पहुंचे और भाजपा के पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने घोषणा की कि एआईएमआईएम राजभर के नेतृत्व में यूपी में छोटे दलों के गठबंधन, भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होगी।


Tags:    

Similar News